WTC Final : टी तक न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए बनाए 19 रन

Last Updated 23 Jun 2021 09:15:52 PM IST

न्यूजीलैंड ने यहां भारत के खिलाफ द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को चायकाल तक बिना विकेट खोए 19 रन बनाए और उसे अब जीत के लिए 120 रनों की जरूरत है।


WTC Final : टी तक न्यूजीलैंड ने बिना विकेट खोए बनाए 19 रन

भारत की दूसरी पारी 170 रन पर सिमटी और उसने 138 रनों की बढ़त लेने के साथ ही कीवी टीम को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया। टी ब्रेक तक डेवोन कॉनवे 19 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नौ रन और टॉम लाथम 29 गेंदों पर पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले, भारतीय बल्लेबाजी क्रम दूसरी पारी में नाकाम साबित हुआ और उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारत का कोई भी बल्लेबाज 50 रन भी नहीं बना सका। 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब भारत का कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका।

बारिश के कारण दो दिनों का खेल पूरी तरह धुल गया था, जिसके कारण आज रिजर्व डे रखा गया। भारत ने आज दो विकेट पर 64 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और चेतेश्वर पुजारा ने 12 और कप्तान विराट कोहली ने आठ रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली हालांकि ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और काइल जैमिसन की गेंद पर 29 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।



कोहली के जाने के बाद पुजारा भी जैमिसन का शिकार बने। पुजारा ने 80 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने फिर ऋषभ पंत के साथ साझेदारी जमाई लेकिन यह साझेदारी कुछ बड़ा रूप लेती उससे पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने रहाणे को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। रहाणे ने 40 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए।

लंच ब्रेक के बाद रवींद्र जडेजा अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 49 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 16 रन बनाए। एक छोर से जहां भारत के विकेट गिर रहे थे तो वहीं पंत दूसरे छोर से पारी को संभाले रहे। हालांकि वह बहुत ज्यादा देर तक संघर्ष नहीं कर सके और बोल्ट की गेंद पर आउट हुए। पंत ने 88 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाए।

इसके एक गेंद बाद ही रविचंद्रन अश्विन 19 गेंदों पर सात रन बनाकर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। शमी ने अंत में कुछ जोर लगाया लेकिन उन्हें टिम साउदी ने आउट किया। शमी ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाए। फिर साउदी ने जसप्रीत बुमराह को खाता खोले बिना आउट कर भारत की पारी को समेट दिया। इशांत शर्मा छह गेंदों पर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड की ओर से साउदी ने चार विकेट, बोल्ट ने तीन विकेट, जैमिसन ने दो विकेट और नील वेगनर ने एक विकेट लिया।

आईएएनएस
साउथम्पटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment