एंटीगा टेस्ट : फर्नाडो की पारी से श्रीलंका को मिली अब तक 153 रनों की बढ़त

Last Updated 24 Mar 2021 02:48:12 PM IST

ओशादा फर्नाडो (91) और सलामी बल्लेबाज लाहिरु तिरिमाने (76) की शानदार पारियों से श्रीलंका ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 255 रन बनाए।




एंटीगा टेस्ट : फर्नाडो की पारी से श्रीलंका को मिली अब तक 153 रनों की बढ़त

इसके साथ ही उसे अबतक 153 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। स्टंप्स तक धनंजय डी सिल्वा 74 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 46 और पाथुम निसंका 74 गेंदों पर एक चौके के सहारे 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले तीसरे दिन विंडीज ने पहली पारी आठ विकेट पर 268 रन से आगे बढ़ाई और रखीम कॉर्नवाल ने 60 और केमार रोच ने चार रन से आगे खेलना शुरु किया।

हालांकि कॉर्नवाल जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 85 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। इसके बाद शेनन गेब्रियल खाता खोले बिना आउट हुए और विंडीज की पारी 271 रन पर ऑल आउट हो गई। विंडीज ने पहली पारी में 102 रन की बढ़त ली।

श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने पांच विकेट, विश्वा फर्नाडो ने दो, दुशमंता चमीरा ने दो और लसित एमबुलडेनिया ने एक विकेट लिया।



विंडीज को पहली पारी में समेटने के बाद उतरी श्रीलंका को दूसरी पारी में रोच ने पहला झटका दिया। उन्होंने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को आउट किया। करुणारत्ने ने तीन रन बनाए।

इसके बाद तिरिमाने और फर्नाडो ने श्रीलंका की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाज के बीच दूसरे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को काइल मायेर्स ने फर्नाडो को आउट कर तोड़ा। फर्नाडो ने 149 गेंदों पर 11 चौकों के सहारे 91 रन बनाए।

रोच ने तिरिमाने को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया। तिरिमाने ने 201 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 76 रन और दिनेश चांदीमल ने चार रन बनाए।

विंडीज की ओर से मायेर्स ने दो और रोच ने दो विकेट लिया।

आईएएनएस
एंटिगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment