WI vs SL : पोलार्ड ने जड़े 6 गेंदों पर 6 छक्के, युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की

Last Updated 04 Mar 2021 01:48:06 PM IST

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरॉन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ यहां कूलिड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी20 मैच में गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और इसके साथ ही वह अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।


एक ओवर में 6 छक्के क्लब में शामिल हुए पोलार्ड

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरॉन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ यहां कूलिड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी20 मैच में गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और इसके साथ ही वह अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पोलार्ड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने की बदौलत विंडीज ने श्रीलंका को पहले टी20 में चार विकेट से हराया।

पोलार्ड भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़े। पोलार्ड टी20 में यह मुकाम हासिल करने वाले विंडीज के पहले खिलाड़ी हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था जिन्होंने 2007 वनडे विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबले में नीदरलैंड के डान वान बुंगे के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।

गिब्स के बाद युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे और अंतरराष्ट्रीय टी20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वेस्टइंडीज के सर गार्फिल्ड सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री और भारत के रवींद्र जडेजा यह कारनामा कर चुके हैं।

गार्फिल्ड ने 1968 में यह कारनामा किया था जबकि शास्त्री ने 1984 में मुंबई के लिए खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिलक राज के विरुद्ध छह छक्के लगाए थे। इसके अलावा जडेजा ने 2017 में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ अंतर जिला टी20 टूर्नामेंट के मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इसके अलावा इंग्लैंड के रॉस व्हाइटेली ने 2017 में नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में वर्कसेस्टशायर की ओर से खेलते हुए छह छक्के जड़े थे।

अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने 2018 अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में छह छक्के जड़े थे जबकि न्यूजीलैंड के लीओ कार्टर ने पिछले साल जनवरी में सुपर स्मैश के मैच में छह जड़ने का कारनामा किया था।
 

आईएएनएस
एंटिगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment