INDvsENG: इंग्लैंड को शुरुआती झटके, लंच तक 3/74

Last Updated 04 Mar 2021 11:12:27 AM IST

भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को इंग्लैंड ने लंच तक तीन विकेट 74 रन पर गंवा दिये। लंच के समय बेन स्टोक्स 24 और जॉनी बेयरस्टॉ 28 रन बनाकर खेल रहे थे।


इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/21) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में शुरुआती झटके दिए।

इंग्लैंड की टीम ने लंच तक तीन विकेट पर 74 रन बनाए हैं। लंच तक जॉनी बेयरस्टो 64 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन और बेन स्टोक्स 40 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिस सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया। सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए।

इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया। रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए।

टीमें :
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड : डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment