ICC T20 Rankings: केएल राहुल नंबर-2 पर बरकरार, कप्तान कोहली छठे स्थान पर पहुंचे

Last Updated 03 Mar 2021 04:30:18 PM IST

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा जबकि कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गये।


राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार (फाइल फोटो)

राहुल 816 अंक से इंग्लैंड के डेविड मलान (915) से पीछे हैं जो अपने शीर्ष स्थान पर डटे हुए हैं जबकि कोहली के 697 अंक हैं।      

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (801) एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये जबकि आस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच (788) चौथे स्थान पर खिसक गये। दक्षिण अफ्रीका के वान डर डुसेन (700) भी सूची में एक पायदान के लाभ से पांचवें स्थान पर पहुंच गये।      

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्थानों में दोनों देशों के बीच चल रही श्रृंखला के पहले दो मैचों के बाद अपडेट हुई रैंिकग में काफी बदलाव हुआ है। न्यूजीलैंड के डेवन कोनवे ने शुरूआती मैच में नाबाद 99 रन बनाये थे जिससे वह 46 पायदान के फायदे से महज आठ मैचों के बाद ही 17वें स्थान पर जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 97 रन की पारी के बूते तीन पायदान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंचे।      

आस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस 77 पायदान की छलांग से 110वें जबकि मैथ्यू वेड 118वें नंबर पर हैं।      
गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान (736) शीर्ष पर हैं। शीर्ष 10 गेंदबाजों में कोई भारतीय शामिल नहीं है।      
न्यूजीलैंड के टिम साउदी छठे, मिशेल सैंटनर सातवें, ईश सोढी 11वें और ट्रेंट बोल्ट 49वें स्थान पर पहुंच गये। आस्ट्रेलिया के जाय र्रिचडसन ने 115वें स्थान से सूची में दोबारा प्रवेश किया है। 

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment