मायर्स के दोहरे शतक से विंडीज जीता

Last Updated 08 Feb 2021 01:11:24 AM IST

पदार्पण मैच की चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का अनूठा कारनामा करने वाले कायल मायर्स (नाबाद 210 रन) की शानदार बल्लेबाजी दम पर वेस्ट इंडीज ने दो मैचों सीरीज के पहले मैच के पांचवें दिन रविवार को यहां 395 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा कर बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट की यादगार जीत दर्ज की।


चटगांव : दोहरा शकत जड़ने पर विंडीज के मायर्स।

मायर्स ने 310 गेंद की पारी में 20 चौके और सात छक्के लगाने के अलावा पदार्पण कर रहे एक अन्य बल्लेबाल नक्रुमाह बोन्नर (86) के साथ चौथे विकेट के लिए 216 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज की जीत सुनिश्चित की। वेस्ट इंडीज के लिए चौथी पारी में किसी भी विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। लक्ष्य का पीछा करने के मामले में यह किसी भी टीम की पांचवीं सबसे बड़ी और एशिया में सबसे बड़ी जीत है।

मायर्स ने पहली पारी में 40 रन बनाए थे। पदार्पण टेस्ट में उनके द्वारा बनाया गया 250 रन (दोनों पारी मिलाकर) वेस्ट इंडीज के किसी बल्लेबाज के लिए दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। मायर्स अपने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाने वाले सिर्फ आठवें बल्लेबाज बनें। उनकी 213 गेंद में नाबाद 117 रन का स्कोर चौथी पारी में पदार्पण कर रहे किसी वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने अपनी पारी की 177वें गेंद पर 13वें चौके के साथ शतक पूरा किया। उन्होंने 303वें गेंद में एक रन लेकर दोहरे शतक के आंकड़े को छुआ। मायर्स ने जहां तेजी से रन जुटा रहे थे तो वही बोन्नर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे। उन्होंने 245 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

वेस्ट इंडीज ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 110 रन से की थी, तब उसे पांचवें दिन जीत के लिए 285 रन चाहिए थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले घंटे में स्पिन गेंदबाजों मेहदी हसन मेराज (113 रन पर चार विकेट) और ताइलुल इस्लाम (91 रन पर दो विकेट) को संभल कर खेलने के बाद सहजता से रन बटोरने शुरू किए। दोनों ने पांचवें दिन के शुरुआती दो सत्रों में बांग्लादेश के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा। चाय के बाद आखिरी सत्र के पहले ओवर में ताइजुल ने बोन्नर को आउट कर बांग्लादेश की उम्मीदों को बनाए रखा। इसके बाद हसन ने जम्रेन ब्लेकवुड को नौ रन के स्कोर पर पैवेलियन भेज कर वेस्ट इंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 292 रन कर दिया।

एपी
चटगांव


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment