एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष नियुक्त किए गए बीसीसीआई सचिव जय शाह

Last Updated 31 Jan 2021 01:02:49 AM IST

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह को शनिवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया।


एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष नियुक्त किए गए बीसीसीआई सचिव जय शाह

शाह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन का स्थान लेंगे। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई के मुताबिक 32 वर्षीय शाह एसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक हैं।


एसीसी की एजीएम को संबोधित करते हुए नव-निर्वाचित अध्यक्ष शाह ने कहा, "मैं इस सम्मान को स्वीकार करता हूं और बीसीसीआई में मेरे सम्मानित सहयोगियों को मुझे नामित करने और मुझे इस प्रतिष्ठित पद के योग्य मानने के लिए धन्यवाद देता हूं। एशिया क्षेत्र में खेल को व्यवस्थित करने, विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए मैं समर्पित भावना के साथ काम करूंगा। एसीसी कुछ सबसे बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों में स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा देता है। साथ ही एशिया में क्रिकेट में सक्रिय कुछ छोटे देश भी हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है। हमें इस कारण से प्रतिबद्ध रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हो।"



बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शाह को बधाई दी और कहा, "मैं नए एसीसी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के लिए जय शाह को बधाई देता हूं। हमने बारीकी से काम किया है, और मैं क्रिकेट के खेल को विकसित करने के लिए उनकी योजनाओं और दूर²ष्टि से अच्छी तरह परिचित हूं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उस उत्साह का अनुभव किया है जिसके साथ उन्होंने चंडीगढ़, उत्तराखंड और उत्तर-पूर्वी राज्यों में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को स्थापित करने और पारिस्थितिकी तंत्र की स्थापना के लिए काम किया। यह निश्चित रूप से एक चुनौतीपूर्ण चरण है, लेकिन मुझे विश्वास है कि वह कोरोना वायरस द्वारा उत्पन्न चुनौतियों को सफलतापूर्वक पार करेंगे। बीसीसीआई एशिया में क्रिकेट गतिविधियों के पुनर्निर्माण और पुनर्गठन में एक बड़ी भूमिका निभाएगा।"

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment