रोहित ले सकते हैं मयंक की जगह, शार्दूल-सैनी में पेंच

Last Updated 06 Jan 2021 01:22:06 AM IST

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए बृहस्पतिवार को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है जबकि चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शारदुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा।


सिडनी : अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी।

अग्रवाल पिछली आठ टेस्ट पारियों में से सात में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जिससे टीम प्रबंधन को उनकी जगह रोहित को शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। टीम प्रबंधन में हालांकि सैनी और शारदुल में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है। कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शारदुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं। 

भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट सत्र में अभ्यास किया जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थीं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे। तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था। बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो।

अगर आकाश में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढेगी। पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है। वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है। ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का पदार्पण हो सकता है। शारदुल (अंतिम 11 में चुने जाने पर) के लिए भी यह पदार्पण मैच जैसा ही होगा। दो साल पहले आधिकारिक तौर पर उन्होंने जब पदार्पण किया था तब वह अपना पहला ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गये थे। तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले चार महीन शानदार रहे हैं।
संभावित टीम (12 खिलाड़ियों में से): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर/नवदीप सैनी।

 

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment