टेस्ट सीरीज में सभी फिट खिलाड़ी खेलेंगे : विराट

Last Updated 10 Dec 2020 02:08:25 AM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टी-20 सीरीज के बाद मिला गैप खिलाड़ियों के लिए जरूरी है और टेस्ट सीरीज में सबसे फिट 11 खिलाड़ियों को उतारा जाएगा।


भारतीय कप्तान विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक वनडे और टी-20 हो चुकी है और दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसम्बर से एडिलेड में गुलाबी गेंद से दिन-रात्रि मैच के साथ शुरू होगी। भारत ने वनडे सीरीज 1-2 से गंवाई लेकिन फिर वापसी करते हुए टी-20 सीरीज 2-1 से जीती।
विराट ने तीसरे टी-20 मैच के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टेस्ट सीरीज में हमें अपने सबसे फिट 11 खिलाड़यिों को मैदान में उतारना होता है और ऐसे में टी-20 सीरीज के बाद मिला गैप खिलाड़ियों के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा, ‘केवल टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त समय मिला है और मेरी तरह तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए वर्क लोड मैनेजमेंट बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि हमने महीने भर में छह मैच खेले हैं।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाजों को इन हालात में अपनी फिटनेस मैनेज करना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।’ कप्तान ने कहा, ‘पहले टेस्ट मैच में उतरने से पहले हम सभी का खेल एक निश्चित स्तर पर होना चाहिए लेकिन उससे भी जरूरी है कि आपकी शारीरिक तौर पर पूरी तरह फिट हों क्योंकि पांच दिन के खेल में हम किसी भी तरह के दर्द से जुड़ी शिकायत वहन नहीं कर सकते हैं।’ विराट ने कहा, ‘हमारे जितने मुख्य खिलाड़ी हैं उनको फिट रखना हमारी प्राथमिकता है। इतने वर्षों तक खेलने के बाद आपके खेल का स्तर निश्चित तौर पर एक स्तर पर पहुंच जाता है लेकिन इस समय सबसे ज्यादा जरूरी आपकी फिटनेस है जहां हमने इतने कम अंतराल पर इतने मैच खेले हों। टेस्ट मैच शुरू करने के लिए हमें 11 सबसे फिट खिलाड़ियों की जरूरत होगी।’
टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए के साथ तीन दिवसीय मैच खेला है जो ड्रॉ रहा था जबकि भारतीय टीम का पहले दिन-रात्रि टेस्ट की तैयारी के लिए गुलाबी गेंद से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच 11 दिसम्बर से सिडनी में खेला जाएगा।

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment