रोहित, ईशांत का टेस्ट में खेलना मुश्किल : शास्त्री

Last Updated 23 Nov 2020 01:00:24 AM IST

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को अगर आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह बनानी है तो उन्हें सप्ताह भर के भीतर भारत से आस्ट्रेलिया रवाना होना होगा।


भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री

रोहित और ईशांत दोनों वर्तमान में बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय अकादमी केंद्र में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। हालिया संपन्न हुए आईपीएल के दौरान रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट आई थी जबकि ईशांत की पसलियों में ¨खचाव की समस्या थी। ईशांत आईपीएल के बीच में ही स्वदेश लौट आए थे जबकि रोहित पांचवां खिताब जीतने के बाद स्वदेश लौटे थे।

शास्त्री ने एक कहा, ‘वे एनसीए में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। एनसीए ही स्पष्ट कर सकेगा कि उन्हें अभी और कितने दिन लगेंगे लेकिन अगर समय अधिक लगता है तो उनका आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने का सपना खटाई में पड़ सकता है।’ भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसम्बर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। लेकिन इससे पहले टीम 11 दिसम्बर से तीन दिनों के एक अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी। कोविड-19 के मद्देनजर क्वारेंटीन  नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों का क्वारेंटीन पूरा करना है। ऐसे में रोहित और ईशांत को अभ्यास मैच में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसम्बर तक अपना क्वारेंटीन पूरा कर लेना होगा। जिसके लिए उन्हें 26 नवम्बर को आस्ट्रेलिया पहुंच जाना होगा।  
शास्त्री ने रोहित के सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा नहीं बनने पर कहा कि वह कभी भी सीमित ओवरों वाली सीरीज नहीं खेलने वाले थे। वह सिर्फ यह देखना चाहते थे कि उन्हें कितने दिनों तक आराम की जरूरत है, क्योंकि आप ज्यादा देर तक आराम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, ‘अगर उन्हें टेस्ट मैच में खेलना है तो तीन-चार दिनों के भीतर फ्लाइट पकड़नी होगी वर्ना चीजें मुश्किल हो जाएंगी।’

वार्ता
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment