IPL-13 : दिल्ली व बेंगलोर प्लेऑफ में

Last Updated 03 Nov 2020 04:04:33 AM IST

एनरिच नोर्ट्जे और कागिसो रबाडा की धारदार गेंदबाजी के बाद अजिंक्या रहाणो और शिखर धवन के अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़कर दूसरे स्थान पर रहते हुए प्ले आफ में जगह बनाने में सफल रहा।


अबुधाबी : आरसीबी के ओेपनर पडिकल को आउट करने पर नोट्ज्रे (दाएं से दूसरे) को बधाई देते दिल्ली के खिलाड़ी।

लगातार चार हार के बावजूद बेंगलोर की टीम दिल्ली को 17.3 ओवर तक जीत से रोककर 14 अंक के साथ प्ले ऑफ में पहुंची। टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को नेट रन रेट के आधार पर पछाड़ा। नाइटराइडर्स के भी 14 अंक हैं। प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम का फैसला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच से होगा। हैदराबाद की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ में जगह बनाएगी जबकि उसकी हार पर नाइटराइडर्स नाकआउट खेलेगा। बेंगलोर की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने रहाणो (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली की ओर से नोट्ज्रे ने 33 रन देकर तीन जबकि रबाडा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की टीम ने दूसरे ओवर में ही पृथ्वी शॉ (09) का विकेट गंवा दिया जिन्हें मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया। सलामी बल्लेबाज धवन शानदार लय में दिखे। उन्होंने क्रिस मौरिस पर तीन चौके जड़ने के बाद सिराज पर भी चौका मारा। रहाणो ने भी वाशिंगटन सुंदर का स्वागत चौके के साथ किया और फिर इसुरू उडाना पर दो चौके मारे जिससे टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 53 रन बनाए। धवन और रहाणो ने बीच के ओवरों में भी रन गति कम नहीं होने दी और 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 81 रन तक पहुंचाया। धवन ने उडाना पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

 

भाषा
अबुधाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment