IPL-13 : सूर्यकुमार ने दिलाई मुंबई को जीत

Last Updated 29 Oct 2020 03:21:12 AM IST

मुश्किल घड़ी में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी कर मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाकर आईपीएल-13 के प्लेऑफ में लगभग प्रवेश दिला दिया।


सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए 43 गेंदों पर 10 चौेके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 79 रन बनाये। उनके सामने टीम के कई बल्लेबाज पेवेलियन लौटते रहे लेकिन सूर्य हमेशा चमकते रहे। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी तीन विकेट लेकर मुंबई की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
पहले खेलते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाये थे। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुंबई की पारी में ओपनर ईशान किशन ने जरूर 19 गेंदों पर 25 रन बनाये। हालांकि बेंगलोर की ओर से युजवेन्द्र चहल और सिराज ने दो-दो विकेट लेकर टीम को जिताने की कोशिश की लेकिन यह बेकार साबित हुई।

इससे पहले जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडिक्कल को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और इंडियन प्रीमियर लीग की शीर्ष दो टीमों के मुकाबले में विराट कोहली की टीम छह विकेट पर 164 रन ही बना सकी। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई आरसीबी के लिए पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये। उन्होंने पहले विकेट के लिए जोश फिलीप (33) के साथ 71 रन जोड़े।  इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये। पडिक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरुआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाये। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा। पडिक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था।

भाषा
अबुधाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment