कोलकाता पर जीत के साथ पंजाब रेस में

Last Updated 27 Oct 2020 01:09:57 AM IST

मोहम्मद शमी की अगुवाई में पहले गेंदबाजों ने कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों को नौ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। फिर मनदीप सिंह की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बूते किंग्स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट के विशाल अंतर से यह मैच अपने नाम किया।


विकेट लेने पर मोहम्मद शमी को बधाई देते साथी खिलाड़ी।

क्रिस गेल ने भी 29 गेंदों में 51 रन बनाए और मनदीप के साथ 100 रन की साझेदारी की। यह किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार पांचवीं जीत है, इस जीत के साथ राहुल की कप्तानी में टीम अंकतालिका में केकेआर को धकेल कर चौथे क्रम पर पहुंच गई और वह प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले मनदीप सिंह ने 56 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। यह उनका सीजन का पहला और टूर्नामेंट का छठा अर्धशतक था। चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह मिल रहे मौके को मनदीप दोनों हाथों से भुना रहे हैं। बीते दिनों ही उन्होंने अपने पिता को खोया है। मोहम्मद शमी की अगुवाई में पहले गेंदबाजों ने कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों को नौ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। फिर मनदीप सिंह की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बूते किंग्स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट के विशाल अंतर से यह मैच अपने नाम किया। क्रिस गेल ने भी 29 गेंदों में 51 रन बनाए और मनदीप के साथ 100 रन की साझेदारी की। यह किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार पांचवीं जीत है, इसी के साथ राहुल की कप्तानी में टीम अंकतालिका में केकेआर को धकेल कर चौथे क्रम पर पहुंच गई।

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। केकेआर के तीन विकेट दूसरे ओवर में महज 10 रन के भीतर गिर गए थे।  पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने नीतिश राणा (0) को आउट किया। दूसरे ओवर में शमी ने केकेआर को दो झटके दिये जिससे टीम उबर नहीं सकी। राहुल त्रिपाठी चौथी गेंद पर विकेट के पीछे राहुल को कैच देकर लौटे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक (0) भी उसी अंदाज में आउट हुए।  इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन और शुभमन गिल ने चौथे विकेट के लिये 81 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने दसवें ओवर में तोड़ा जब मोर्गन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अश्विन को कैच दे बैठे। उन्होंने 25 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाये। सुनील नारायण और कमलेश नागरकोटी कोई कमाल नहीं कर सके और क्रमश: क्रिस जोर्डन और अश्विन की गेंदों पर बोल्ड हो गए। केकेआर का स्कोर 15वें ओवर में छह विकेट पर 113 रन था।  शमी ने गिल के रूप में तीसरा विकेट लिया जिन्होंने 45 गेंद में 57 रन बनाये जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे।

 

एजेंसी
शारजाह


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment