सीनियर महिला चयन समिति की अध्यक्ष बनीं नीतू डेविड

Last Updated 27 Sep 2020 02:52:23 AM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अखिल भारतीय महिला चयन समिति की नियुक्ति की जिसका अध्यक्ष पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर नीतू डेविड को बनाया गया है।


पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर नीतू डेविड

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया कि बोर्ड ने इस साल के शुरुआत में प्रेस विज्ञप्ति और अपनी आधिकारिक वेबसाइट बीसीसीआई टीवी पर अधिसूचना जारी कर इसके लिए आवेदन मांगे थे। वरिष्ठता के आधार पर भारतीय महिला टीम की पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर नीतू डेविड पांच सदस्यीय समिति की अध्यक्षता करेंगी।

1995 में जमशेदपुर में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 53 रन देकर आठ विकेट लेकर एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का वि रिकॉर्ड बनाया था। वह वनडे में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाली दूसरी महिला गेंदबाज हैं। उन्होंने वनडे में 141 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह भारत से पहली ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 वनडे विकेट लिए थे।  

भारतीय महिला चयन समिति इस प्रकार है : नीतू डेविड (10 टेस्ट और 97 वनडे), आरती वैद्य (तीन टेस्ट और छह वनडे), रेनू मार्गरेट  (पांच टेस्ट औऱ 23 वनडे), वेंकटचर  कलपना (तीन टेस्ट और आठ वनडे), मिठू मुखर्जी (चार टेस्ट)।

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment