मांकेडिंग पर अश्विन को विश्वास में लेंगे पोंटिंग

Last Updated 20 Aug 2020 01:17:17 AM IST

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 2019 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट (मांकेडिंग) किया था और इस रन आउट की गूंज अब तक सुनाई देती है।


मांकेडिंग पर अश्विन को विश्वास में लेंगे पोंटिंग

आईपीएल 2020 में अश्विन पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे जिसके कोच ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग हैं। अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और बटलर क्रीज के बाहर थे। अश्विन ने बटलर को रन आउट कर दिया था। अश्विन की यह हरकत नियमों के दायरे में आती है लेकिन इसे खेल भावना के विपरीत माना जाता है। एमसीसी इसे खेल भावना के खिलाफ मानता है और पोंटिंग एमसीसी की वि क्रिकेट समिति में शामिल हैं।

पोंटिंग ने कहा है कि जब आईपीएल के दौरान वह यूएई में अश्विन से मिलेंगे तो उनसे इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे। पोंटिंग ने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट में कहा कि वह टीम को स्पष्ट कर करेंगे कि यह उनके स्टाइल की क्रिकेट नहीं है और वह इस बारे में अश्विन से बात करेंगे।

पोंटिंग ने कहा, ‘अश्विन पिछले साल हमारी टीम में नहीं थे। वह एक शानदार गेंदबाज हैं और आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। लेकिन इस रन आउट के बाद मैंने अपनी टीम के खिलाड़ियों से कहा था कि ऐसा और खिलाड़ी भी कर सकते हैं लेकिन मैं इसे पसंद नहीं करता हूं और हम ऐसा कतई नहीं करेंगे।’

दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने कहा कि वह अश्विन से इस बारे में गंभीर बातचीत करेंगे और उन्हें विश्वास है कि अश्विन उनके बात को समझेंगे कि इस तरह बल्लेबाज को रन आउट करना खेल भावना नहीं है। इसे रोकने के और भी तरीके हो सकते हैं। आप बल्लेबाज पर कुछ रनों का जुर्माना लगा सकते हैं और तब वह ऐसा नहीं करेगा।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment