यूएई में आईपीएल के लिए मिली सरकार की मंजूरी

Last Updated 11 Aug 2020 12:36:59 AM IST

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिये केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मिल गई है।


यूएई में IPL के लिए मिली सरकार की मंजूरी

लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को यह जानकारी दी ।
उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के नये टाइटल प्रायोजक की घोषणा 18 अगस्त तक हो जायेगी। इच्छुक कंपनियों को बोली जमा करने के लिए सात दिन का समय दिया जायेगा। आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर के बीच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जायेगा ।
सरकार ने पिछले सप्ताह बीसीसीआई को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी। भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट कराया जा रहा है।
पटेल ने पीटीआई से कहा, ‘हमें लिखित मंजूरी मिल गई है।’ उनसे पूछा गया था कि क्या गृह और विदेश मंत्रालय दोनों ने लिखित में मंजूरी दे दी है । भारत का कोई भी खेल संगठन जब घरेलू टूर्नामेंट विदेश में कराता है तो गृह, विदेश और खेल मंत्रालय से मंजूरी लेनी होती है। बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘ सरकार से मंजूरी मिलने के बाद हमने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड का बता दिया था । अब हमें लिखित मंजूरी भी मिल गई है तो टीमों को सूचित किया जायेगा।’ अधिकांश टीमें 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी । उन्हें रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स टीम 22 अगस्त को रवाना होगी जिसका चेपॉक स्टेडियम पर एक छोटा शिविर लगाया जायेगा ।

चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से करार टूटने के बाद बीसीसीआई को प्रायोजन तलाशने में भी दिक्कत हो रही है । यह 440 करोड़ रूपये का करार था जो भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा पर हुई ¨हसक झड़प के कारण चीनी उत्पादों और कंपनियों के बहिष्कार की मांग के बीच इस साल के लिए रद्द कर दिया गया है । बाबा रामदेव की पतंजलि ने नया टाइटल प्रायोजक बनने में रुचि दिखाई है। पटेल ने कहा, ‘वीवो का अलग होना कोई झटका नहीं है। कई कंपनियां पहले ही रुचि जता चुकी है। चाहे भारतीय कंपनी हो या विदेशी, जो सबसे ज्यादा बोली लगायेगी उसे ही अधिकार मिलेंगे । पूरी प्रक्रिया 18 अगस्त तक पूरी हो जायेगी।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment