पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Last Updated 23 Jun 2020 01:16:07 AM IST

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी हैदर अली, हारिस राउफ और शादाब खान इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे पाकिस्तान की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को झटका लगा है।


पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी हैदर अली (file photo)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को यह पुष्टि की है। इन खिलाड़ियों का रविवार को रावल¨पडी में टेस्ट किया गया था।

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर 28 जून को रवाना होना है। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में अपनी सीरीज शुरू होने से पांच सप्ताह पहले पहुंचेगी ताकि वह ब्रिटिश सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर सके और 14 दिन क्वारंटीन में रह सके। पाकिस्तानी टीम को क्वारंटीन अवधि में डर्बीशायर में रुकना है जहां उसे अभ्यास की अनुमति होगी।

पीसीबी अब अन्य खिलाड़ियों की रिपोर्ट के इन्तजार में है जिनका कराची, लाहौर और पेशावर में टेस्ट किया गया है। पीसीबी ने बयान जारी कर बताया कि उसका मेडिकल पैनल तीनों खिलाड़ियों के संपर्क में है और उन्हें तत्काल प्रभाव से आइसोलेशन में जाने की सलाह दे दी गयी है।

बोर्ड ने बताया कि इमाद वसीम और उस्मान शिनवारी का भी रावल¨पडी में टेस्ट किया गया था लेकिन उनका परिणाम नेगेटिव आया है। वे 24 जून को लाहौर की या करेंगे।

पाकिस्तान ने इस दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी क्योंकि कोरोना की स्थिति को देखते हुए बड़ा दल ले जाना जरूरी है। पाकिस्तान के 28 सदस्यीय दल को 28 जून को रवाना होना है जबकि पूर्व कप्तान शोएब मलिक अपनी पत्नी सानिया मिर्जा और बेटे से मिलने के बाद 24 जुलाई को इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ेंगे।

पाकिस्तान को अगस्त में लॉर्डस में पहला टेस्ट खेलना है जबकि अगले दो टेस्ट मेनचेस्टर और नाटिंघम में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज के बाद तीन टी-20 लीड्स, कार्डिफ और साउथम्टन में खेले जाएंगे।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment