पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर कहा- आप सब की दुआओं की जरूरत

Last Updated 13 Jun 2020 03:44:53 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को कहा कि वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले हैं जिससे वह इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वाले पहले ‘हाई-प्रोफाइल’ क्रिकेटर बन गये हैं।


पूर्व पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

अफरीदी ने ट्विटर पर खुद के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं गुरूवार से स्वस्थ्य महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में बहुत दर्द हो रहा था। मैंने जांच करायी और दुर्भाग्य से मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं। जल्दी स्वस्थ होने की दुआओं की जरूरत है, इंशाअल्लाह। ’’



पाकिस्तान के लिये 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट (1716 रन और 48 विकेट), 398 वनडे (8064 रन और 395 विकेट) और 99 टी20 (1416 रन और 98 विकेट) अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

वह हमेशा क्रिकेट से जुड़े रहे हैं और पिछली बार मैदान पर उन्हें मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान देखा गया।

वह अपने चैरिटी काम में भी सक्रिय रहते हैं और अपने नाम पर बनी संस्था के प्रमुख हैं। कोरोना वायरस के फैलने के बाद वह अपने चैरिटी के काम की वजह से कई मौकों पर बाहर भी दिखायी दिये।

सोशल मीडिया पर अफरीदी के ट्वीट के बाद उनके तेजी से स्वस्थ्य होने के ट्वीट किये जा रहे हैं। वह भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन उप महाद्वीप में उनकी लोकप्रियता में कमी नहीं आयी है।

एक अन्य पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तौफिक उमर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे लेकिन वह इस महीने के शुरू में ठीक हो गये थे।

पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी खिलाड़ी इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं जिसमें लेग स्पिनर रियाज शेख का इस महीने के शुरू में कराची में इंतकाल हुआ था। वहीं जफर सरफराज (50 वर्ष) की अप्रैल में पेशावर में इस संक्रमण से मौत हो गयी।

भाषा
कराची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment