ब्रेट ली ने कहा- लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों को लय हासिल करने में मुश्किल होगी

Last Updated 27 May 2020 03:04:55 PM IST

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के लिये लय हासिल करना मुश्किल होगा और उन्हें किसी भी प्रारूप के लिये मैच फिटनेस हासिल करने के लिये कम से कम आठ सप्ताह की जरूरत पड़ेगी।


आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले गेंदबाजों के लिये तैयारी की अवधि आठ से 12 सप्ताह, वनडे के लिये छह सप्ताह और टी20 के लिये पांच से छह सप्ताह रखने की सिफारिश की है।

ली से पूछा गया कि लॉकडाउन के बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों में से लय हासिल करना किसके लिये मुश्किल होगा, उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिये मुश्किल होगा। गेंदबाजों को इसे हासिल करने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है क्योंकि अमूमन छह से आठ सप्ताह में आप फिर से पुरानी लय में लौट जाते हो। ’’

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ‘‘चाहे आप वनडे खेल रहे हों या टेस्ट क्रिकेट आपको पूरी लय और मैच फिटनेस हासिल करने के लिये आठ सप्ताह का समय चाहिए। इसलिए यह गेंदबाजों के लिये थोड़ा मुश्किल होने जा रहा है। ’’

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्राड उन गेंदबाजों में शामिल थे जिन्होंने 21 मई को व्यक्तिगत अभ्यास शुरू किया। इसी तरह से भारत के शार्दुल ठाकुर ने पिछले शनिवार को अभ्यास शुरू किया।

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment