लंबी अवधि के लक्ष्य तनाव पैदा करते हैं, मुझे छोटे लक्ष्य पसंद हैं : रोहित

Last Updated 14 May 2020 03:39:18 PM IST

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि वह दीर्घकालिक लक्ष्य तय नहीं करते क्योंकि इससे दबाव और तनाव बढ़ता है।


भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

 इसके उलट वो छोटे लक्ष्य तय करते हैं जिनमें अगले दो-तीन महीनों में होने वाले मैचों की प्लानिंग और तैयारी शामिल रहती है। इस समय भारतीय क्रिकेटर कोरोनावायरस के कारण लागू बंद के चलते अपने घरों में अपने परिवार वालों के साथ समय बिता रहे हैं।

रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, "मैंने इतने सालों में यह महूसस किया है कि लंबे लक्ष्य आपकी मदद नहीं करते हैं, इसके उलट यह यह आप पर दबाव और तनाव को बढ़ा देते हैं। मैंने हमेशा छोटे लक्ष्यों पर ध्यान दिया है जो आमतौर पर अगले दो-तीन महीनों में खेले जाने वाले मैच होते हैं, इसी पर ध्यान रहता है कि यह मैच किसके खिलाफ हैं और मैं इनमें अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "हर सीरीज और टूर्नामेंट के लिए लक्ष्य बनाने से मुझे मदद मिली है और मैं भविष्य में भी यही करूंगा।"

कोविड-19 के कारण क्रिकेट रुकी हुई है और इसी वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

भारतीय सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान ने कहा, "आने वाले वर्षों में मुझे लगता है कि हमें क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा, अभी तो हम नहीं जानते कि हम दोबारा कब खेलेंगे।"

इस महामारी से फैली स्थिति ठीक नहीं हो रही है और इसी कारण इसी साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर भी सवाल हैं।

32 साल के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "जब हम क्रिकेट दोबारा शुरू करेंगे तब देखेंगे कि हमारे सामने क्या स्थिति आती है- चाहे वो आईपीएल हो या टी-20 विश्व कप। हमें आस्ट्रेलिया के साथ भी सीरीज खेलनी है। हमें देखना होगा कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment