Women Tri-Series: मंधाना और शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी, भारत ने आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

Last Updated 08 Feb 2020 11:20:06 AM IST

स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फार्म हासिल करते हुए आस्ट्रेलिया को शनिवार को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय टी20 सीरीज में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है।


आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रन बनाये जिसमें एशले गार्डनर के 57 गेंद में 93 रन शामिल है। मैग लानिंग ने 22 गेंद में 37 रन बनाये।       

भारत ने लक्ष्य 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 28 गेंद में 49 रन और मंधाना ने 48 गेंद में 55 रन बनाये।       

इस जीत के साथ भारत अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले आखिरी लीग मैच से पता चलेगा कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा।      

दो बार नाकाम रहने के बाद 16 बरस की शेफाली ने भारत को शानदार शुरूआत दी। उसने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। मंधाना ने पारी की सूत्रधार की भूमिका निभाई।       

शेफाली को एलिसे पेरी ने निकोला कारे के हाथों लपकवाया। उसके बाद जेमिमा रौद्रिगेज क्रीज पर आई जिन्होंने 19 गेंद में पांच चौको की मदद से 30 रन बनाये।       

मेगान शट ने 13वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा। कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रही।उन्होंने मंधाना के साथ 42 रन की साझेदारी की। मंधाना 19वें ओवर में कारे की गेंद पर पगबाधा आउट हुई।       

इससे पहले आस्ट्रेलियाई पारी का आकषर्ण गार्डनर रही जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाये। 
 

भाषा
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment