बारिश ने धो दिया भारत-श्रीलंका पहला टी-20 मैच

Last Updated 06 Jan 2020 06:58:45 AM IST

उम्मीदों के साथ स्टेडियम में आए 38 हजार दर्शकों को बारिश ने निराश कर दिया। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।


गुवाहाटी : बारिश के चलते गीले मैदान को सुखाने का प्रयास करते मैदानकर्मी।

हालांकि मैच में टॉस हो गया था लेकिन फिर नहीं हो सका। रात दस बजे अंपायरों ने इस मैच को बिना परिणाम के घोषित कर दिया। सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को इंदौर में खेला जाएगा।
बरसापरा स्टेडियम में भारत ने इससे पहले टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। जिस समय टॉस हुआ था उस समय  बारिश की संभावना नहीं थी लेकिन 15 मिनट बाद ही जोरदार बारिश अचानक ही शुरू हो गई। इस कारण खेल शुरू नहीं हुआ। विकेट को ग्राउंड स्टाफ ने तेज़ी से ढक दिया। हालांकि दिन में भी बारिश हुई थी, लेकिन एक घंटे बाद ही तेज धूप भी हुई।

मैच में अंपायरों ने तीन बार मैदान का निरीक्षण किया और नतीजा कुछ भी नहीं निकला। बारिश की शुरु आत मैच के निर्धारित समय से 15 मिनट पहले हुई। फिर साढ़े सात बजे रात में थोड़ी बारिश हुई। मैदान को ठीक भी कर लिया गया था, लेकिन रात दस बजे के बाद अगर खेल शुरू किया जाता तो यह अधिकतम निर्धारित समय को पार कर जाता। ऐसे में इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता था, तो अंपायरों ने मैच रद्द करने का निर्णय लिया।
इस मैच में विराट कोहली को एक रन बनाने पर टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का मौका मिल जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वैसे इस मैच के कारण भारत अब सबसे ज्यादा टी-20 खेलने वाला दूसरा देश बन गया। पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा मैच खेला है। दोनों देशों के बीच इस सीरीज में तीन मैच खेले जाने है। सीरीज की एक बड़ी बात है कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ अब तक कोई सीरीज में हार नहीं मिली है, जिसे बरकरार रखने के लिए मेहनत करनी होगी।

 

मोहम्मद ईशा उद्दीन/सहारा न्यूज ब्यूरो
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment