अंडर-19 विश्व कप 2020 का कार्यक्रम घोषित, भारत को मिली इस ग्रुप में जगह

Last Updated 24 Oct 2019 03:45:52 PM IST

चार बार की चैंपियन और गत विजेता भारत को 2020 अंडर-19 विश्वकप के लिये न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पहली बार खेल रहे जापान के साथ ग्रुप ए में शामिल किया गया है।


अंडर-19 विश्व कप 2020 का कार्यक्रम घोषित (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से 9 फरवरी तक अगले वर्ष आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन होगा, जिसके मुकाबले बेनोनी, पोचेस्ट्रूम, ब्लोमेफोनटेन और किम्बर्ली समेत आठ स्टेडियमों में आयोजित होंगे।

2014 का चैंपियन और मेजबान दक्षिण अफ्रीका अपने अभियान की शुरूआत अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। यूएई और कनाडा ग्रुप डी में दो अन्य टीमें हैं। तीन बार का चैंपियन आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और नाइजीरिया ग्रुप बी में शामिल है जबकि पाकिस्तान, बंगलादेश, जिम्बाब्वे और स्कॉटलैंड 16 टीमों के इस टूर्नामेंट में अन्य टीमें हैं। हर ग्रुप की दो शीर्ष टीमों को सुपर लीग में जगह मिलेगी जबकि बाकी टीमें प्लेट चैंपियनशिप में खेलेंगी।

न्यूजीलैंड में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में हिस्सा लेने वाली सभी 11 पूर्णकालिक टीमें और क्वालीफाई करने वाली पांच क्षेत्रिय चैंपियन 12 से 15 जनवरी तक जोहानसबर्ग और प्रिटोरिया में अभ्यास मैच खेलेंगी। नाइजीरिया और जापान पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। उनके अलावा कनाडा, यूएई तथा स्काटलैंड अन्य क्षेत्रिय क्वालीफायर टीमें हैं।
        
आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘‘अंडर-19 विश्वकप अगले वर्ष के अहम टूर्नामेंटों में से है जहां युवा खिलाड़ी आईसीसी के बड़े मंच पर खेलेंगे और वैश्विक टूर्नामेंट का अनुभव करेंगे।’’
 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment