विराट के ट्वीट से धोनी के संन्यास की अटकलें तेज, प्रसाद ने किया इनकार

Last Updated 13 Sep 2019 06:09:29 AM IST

भारतीय क्रिकेट के चर्चित चेहरे महेंद्र सिंह धोनी बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर फैलना शुरू हुआ चौतरफा खलबली मच गई।


महेंद्र सिंह धोनी (file photo)

हालांकि कुछ ही समय बाद बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इन खबरों का खंडन भी कर दिया। 38 साल के धोनी आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद से ही एक महीने के अवकाश पर हैं और भारतीय सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।
माना जा रहा था कि इंग्लैंड में इस वर्ष संपन्न हुआ विश्व कप की समाप्ति के साथ ही धोनी अपने संन्यास की घोषणा भी कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ता प्रमुख प्रसाद ने उनके टीम में स्वत: ही चयन पर सवाल खड़ा कर दिया। धोनी की विश्व कप में धीमी फार्म पर भी काफी सवाल उठे थे और इसके बाद वेस्ट इंडीज दौरे से उन्होंने खुद को अलग करते हुए एक महीने का अवकाश ले लिया।
बृहस्पतिवार को लगातार यह खबर छायी रही कि धोनी मुंबई में संवाददाता सम्मेलन कर अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे तथा उन्होंने बीसीसीआई प्रबंधन को भी इससे अवगत करा दिया है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। दरअसल मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने सुबह ट्विटर पर अपनी और धोनी की वर्ष 2016 के विश्व कप मैच की एक तस्वीर साझा करते हुए उसमें धोनी के साथ अपनी आखिरी लीग मैच की यादें ताजा करते हुए लिखा था, ‘इस शख्स ने मुझे ऐसे भगाया जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो। मैं इस खास रात को कभी नहीं भूल सकता।’

दोनों क्रिकेटरों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में अहम साझेदारी निभाई थी और टीम को जीत दिलाई थी। इसके लिए विराट ने धोनी को शुक्रिया भी अदा किया था जिसके बाद यह खबर गरमा गई कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे। चयनकर्ता प्रमुख प्रसाद ने हालांकि धोनी के संन्यास से जुड़ी खबरों को गलत बताते हुए इससे इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘धोनी के रिटायरमेंट से जुड़ी हुई खबर गलत है और हमें इस बारे में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं मिली है।’ प्रसाद की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में गांधी-मंडेला सीरीज के तीन टेस्टों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।
भारतीय टीम को 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे विश्व कप दिला चुके धोनी टेस्ट क्रिकेट से काफी समय पहले ही संन्यास ले चुके हैं और अपने कॅरियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। हालांकि उन्होंने संन्यास के सवाल पर हमेशा असमंजस की स्थिति ही बनाए रखी है। धोनी वेस्ट इंडीज दौरे में तीन टी-20 मैचों से बाहर रहे थे।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment