संगकारा के फैन इकराम अली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

Last Updated 05 Jul 2019 01:20:14 PM IST

अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल ने भारत के सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है।


इकराम ने सचिन का 27 साल का रिकार्ड तोड़ा

अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल 18 साल की उम्र में आईसीसी विश्व कप में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़कर खुश हैं।              

वह हालांकि श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं।         

इकराम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरूवार को यहां 92 गेंद में 86 रन की पारी खेलकर तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा। तेंदुलकर ने 18 साल की उम्र में 1992 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रन बनाये थे।         

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘‘तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ने पर मुझे फख्र है। मैं इससे काफी खुश हूं।’’         

इकराम ने हालांकि माना कि तेंदुलकर के बजाय उनके आदर्श खिलाड़ी बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज संगकारा है। इकराम ने कहा, ‘‘मैं जब भी बल्लेबाजी करता हूं तब मेरे दिमाग में कुमार संगकारा होते हैं।’’ इकराम हालांकि अभी तक संगकारा से मिल नहीं पाये हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ संगकारा को स्ट्राइक रोटेट करने और जब जरूरत हो तब बाउंड्री लगाने की क्षमता विश्व स्तरीय बल्लेबाज बनाती है। मैं उन से यही सीखना चाहता हूं।’’         
इकराम की पारी के बावजूद भी वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रन से हरा दिया। उनकी यह पारी हालांकि मौजूदा विश्व कप में किसी अफगानिस्तानी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है।         

पिछले साल अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अफगानिस्तान टीम के सदस्य इकराम ने कहा, ‘‘नौ मैचों में कोई भी बल्लेबाज इससे बड़ी पारी नहीं खेल पाया लेकिन मैं निराश हूं कि इसे शतक में नहीं बदल पाया। उम्मीद है आगे अफगानिस्तान के लिए शतकीय पारी खेलूंगा।’’    

भाषा
लीड्स


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment