World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, बीसीसीआई ने जारी की तस्वीर

Last Updated 29 Jun 2019 10:36:20 AM IST

आईसीसी विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन से वाहवाही लूट रही टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को होने वाले बहुप्रतिक्षित मुकाबले में अपने परंपरागत ‘ब्लू’ रंग को छोड़कर केसरिया रंग की जर्सी में उतरेगी।


टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी लांच

बीसीसीआई के आधिकारिक प्रायोजक नाइकी ने शुक्रवार को घोषणा की कि टीम इंडिया बर्मिंघम में होने वाले मुकाबले में पहली बार अपनी अवे किट में उतरेगी। टीम इंडिया के वनडे और अवे किट डिजाइन को इस साल पहली बार लांच किया गया था। केसरिया और नीले रंग के तालमेल वाली अवे किट को पहनकर भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड का मुकाबला करेंगे।



भारतीय टीम को अपनी जर्सी में फेरबदल इसलिए करना पड़ा है क्योंकि उसकी विपक्षी और मेजबान इंग्लैंड की टीम ने भी इस वि कप के लिए अपनी जर्सी नीले रंग की तैयार करवाई है जो हुबहू भारतीय टीम की जर्सी की तरह लग रही है।

 

 

इंग्लैंड की विश्व कप जर्सी सादे नीले रंग की है जिसमें गहरे नीले रंग का कॉलर है। यह टीम इंडिया की जर्सी के समान रंग वाली है जिसे उसकी जर्सी के रंग के कारण ‘टीम ब्लू्’ भी कहा जाता है। ऐसे में दोनों टीमों के मैदान पर लगभग एक जैसी जर्सी के विरोधाभास के कारण भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अलग रंग की केसरिया जर्सी पहनकर उतरेगी।



आईसीसी ने उन टीमों को वैकल्पिक जर्सी पहनने का विकल्प दिया है जिनकी जर्सी विपक्षी टीमों से मैच के दौरान मिलती जुलती होती है। अन्य टीमों में आस्ट्रेलिया (पीली जर्सी), न्यूजीलैंड (काली जर्सी) और वेस्ट इंडी  (महरून जर्सी) को भी कई मौकों पर अलग रंग की जर्सी पहनकर खेलते देखा गया है।

हरे रंग की जर्सी पहनने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी बांग्लादेश के खिलाफ कुछ अलग रंग की जर्सी पहनी थी वहीं अफगानिस्तान ने भी ब्लू के बजाय कुछ अलग रंग की जर्सी पहनी थी। इसके अलावा श्रीलंका ने भी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपनी जर्सी में बदलाव किया था।

वार्ता
बर्मिंघम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment