आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को पराजित किया

Last Updated 02 Jun 2019 02:33:45 AM IST

पैट कमिन्स व एडम जंपा की शानदार गेंदबाजी के बाद डेविड वार्नर नाबाद 89 रन और कप्तान आरोन फिंच की 66 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारियों की मदद से मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में शनिवार को यहां अफगानिस्तान को सात विकेट से पीट दिया।


आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को पराजित किया

अफगानिस्तान को 38.2 ओवर में 207 रन पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 34.5 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। फिंच ने छह चौकों व चार छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली जबकि वार्नर ने नाबाद 89 रन की पारी के दौरान 8 चौके लगाये। स्टीव स्मिथ 18 रन बनाकर और उस्मान ख्वाजा 15 रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल चार रन बनाकर नाबाद रहे।
कमिन्स ने 40 रन देकर तीन और जंपा ने 60 रन देकर तीन विकेट झटककर अफगान पारी को सस्ते में निपटा दिया। मार्कस स्टोयनिस ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किये। अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जादरान ने सर्वाधिक 51 रन बनाये जबकि रहमत शाह ने 43 और कप्तान गुलबदीन नैब ने 31 रन का योगदान दिया। राशिद खान ने आखिर में 11 गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 27 रन बनाये जिससे टीम 200 रन के पार पहुंची। 

अफगानिस्तान के कप्तान नैब ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के खाता खोले बिना पवेलियन लौटने से उनका यह निर्णय उल्टा पड़ गया। स्टार्क ने मोहम्मद शहजाद को तीसरी गेंद पर आउट कर दिया। कमिन्स ने अगले ओवर में हजरतुल्लाह जाजई को विकेट के पीछे कैच कराकर अफगानिस्तान का स्कोर दो विकेट पर पांच रन कर दिया। रहमत शाह और हशमुतुल्लाह शाहिदी (18) ने तीसरे विकेट के लिये 51 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारने की कोशिश की। लेग स्पिनर जंपा ने अपने पहले ओवर में शाहिदी को अलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया। शाह ने 60 गेंदों का सामना किया लेकिन 20वें ओवर में जंपा की गेंद पर गलत टाइ¨मग से शाट लगाकर स्मिथ को कैच दे दिया। स्मिथ ने इसके बाद मोहम्मद नबी (सात) को अपने चपल क्षेत्ररक्षण से रन आउट किया।

एजेंसी
ब्रिस्टल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment