जोस बटलर आईपीएल ‘मांकड़िंग’ के पहले शिकार बने

Last Updated 26 Mar 2019 10:09:06 AM IST

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में ‘मांकड़िग’ के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने मैच के दौरान विवादित ढंग से उन्हें आउट किया।


जोस बटलर IPL ‘मांकड़िग’ के पहले शिकार बने

बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना मांकेडिंग से आउट किया।

खेल के नियमों के अनुसार तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया लेकिन ऐसे विकेट खेलभावना के विपरीत माने जाते हैं।

इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच तीखी बहस भी हुई। मैच में दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज अगर गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकल आए तो उसे रन आउट करने को मांकड़िग कहते हैं।

वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल की 47 गेंदों पर 79 रन की तूफानी पारी और डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 12 के मुकाबले में सोमवार को 14 रन से हरा दिया। पंजाब ने चार विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद राजस्थान को नौ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया।

राजस्थान ने डैथ ओवरों में 16 रन के अंतराल में सात विकेट गंवाए और यही उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा।

पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्वि्न का अपनी गेंदबाजी पर क्रीज से बाहर निकल आए जोस बटलर को रन आउट करना विवाद भी पैदा कर गया। बटलर के आउट होने ने पंजाब की जीत का रास्ता खोल दिया।

गेल ने 47 गेंदों पर 79 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाए जबकि सरफराज खान ने 29 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। सरफराज ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का मारा। मयंक अग्रवाल ने 22 रन का योगदान दिया ।

भाषा/वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment