आस्ट्रेलिया से हारना कोहली एंड कंपनी के लिए चेतावनी : द्रविड़

Last Updated 21 Mar 2019 04:22:52 AM IST

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को लगता है कि द्विपक्षीय वनडे सीरीज में घरेलू मैदान पर आस्ट्रेलिया से मिली 2-3 की हार आगामी विश्व कप से पहले विराट कोहली एंड कंपनी के लिए चेतावनी है।


पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (file photo)

विश्व कप के लिए प्रबल दावेदारों में से भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाए थी लेकिन टीम मौजूदा विश्व चैंपियन से अंतिम तीन वनडे गंवाकर सीरीज गंवा बैठी।
इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले भारत के लिए यह 50 ओवर का अंतिम टूर्नामेंट था। द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसा दर्शाया जा रहा था कि हम वहां जाएंगे और आसानी से विश्व कप जीत लेंगे। इसलिए जो हुआ अच्छा हुआ। आस्ट्रेलिया के खिलाफ नतीजे ने हमें याद दिलाया कि हमें विश्व कप बहुत अच्छा खेलना होगा।’ वह यहां ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में टीम के पूर्व साथी संजय मांजरेकर के साथ आए हुए थे।

भारत की मौजूदा अंडर-19 और ए टीम के कोच द्रविड़ ने कहा, ‘एक तरीके से यह अच्छा संतुलन करने वाला कारक रहा। भारत ने पिछले दो वर्षो में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसी भी बातें चल रही थीं कि हम वहां जाएंगे और आसानी से विश्व कप जीत लेंगे क्योंकि हम पिछले दो वर्षो से नंबर एक टीम बने हुए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन सीरीज जीतने के बाद मेरे नजरिए में जरा बदलाव नहीं है। मुझे अब भी लगता है कि हम प्रबल दावेदारों में से एक होंगे। लेकिन यह कठिन होगा। यह काफी प्रतिस्पर्धी होगा।’

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment