शिखर 143, रोहित 95 और भारत 358

Last Updated 10 Mar 2019 06:58:51 PM IST

ओपनर शिखर धवन के (143) रन की शानदार शतकीय वापसी और उपकप्तान रोहित शर्मा (95) के बेहतरीन पारी तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 193 रन की मजबूत साझेदारी की।


ओपनर शिखर धवन और उपकप्तान रोहित शर्मा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज शिखर के 115 गेंदों में 18 चौकों और तीन छक्के की मदद से 143 रन और रोहित शर्मा के 92 गेंदों में सात चौकों और दो छक्के की सहायता से 95 रनों की पारी की मदद से 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए। शिखर ने खराब दौर को पीछे छोड़ते हुए अपना 16वां शतक बनाया जबकि रोहित अपने 23वें शतक से मात्र पांच रन से चूक गए। बदौलत भारत ने रविवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में नौ विकेट पर 358 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा लक्ष्य दे दिया।

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारी खेलते हुए पहले विकेट के लिए 31 ओवर में 193 रन जोड़े और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर का बल्ला बखूबी बोला और उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 16वां शतक जमाया। रोहित ने भी धवन का बखूबी साथ निभाया और पिछले मुकाबले से सबक लेते हुए टीम को बेहतर शुरुआत दिलाई और टीम का स्कोर 31 ओवर में 193 रन पहुंचा दिया।      

हालांकि रोहित अपना शतक पूरे किए बिना झाय र्रिचडसन की गेंद पर पीटर हैंडसकोंब को कैच थमा बैठे।
      
रोहित के साथ बेहतरीन साझेदारी टूटने के बावजूद शिखर भारतीय पारी को लोकेश राहुल के साथ आगे ले गए। शिखर 143 रन के स्कोर पर पैट कमिस की गेंद पर बोल्ड हो गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली का बल्ला आज ज्यादा कमाल नहीं दिखा सका और वह मा सात रन के स्कोर पर र्रिचडसन का शिकार हो गए।
       
विराट के आउट होने के बाद राहुल और युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और सधी हुई पारी खेलते हुए 42.5 ओवर में टीम का स्कोर 296 रन पर पहुंचा दिया। हालांकि यह साझेदारी मजबूत होती उससे पहले ही लेग स्पिनर एडम जम्पा ने 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल को एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। राहुल ने 31 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका लगाकर 26 रन बनाए।


       
भारत की पारी में पंत ने चार चौके और एक छक्के की सहायता से 36 रन, विजय शंकर ने 15 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के उड़ाकर 26 रन और केदार जाधव ने 10 रन बनाए। कुलदीप यादव एक और जसप्रीत बुमराह ने एक छक्के की मदद से नाबाद छह रन बनाए।
       
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिस ने 10 ओवर में 70 रन देकर पांच विकेट और र्रिचडसन ने नौ ओवर में 85 रन लुटाकर तीन विकेट झटके। एडम जम्पा ने 57 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

वार्ता
मोहाली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment