कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले-पाकिस्तान से मैच ना खेलने का मतलब बिना लड़े ही हार जाना

Last Updated 22 Feb 2019 02:56:06 PM IST

क्रिकेट विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की चौतरफा मांग के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण से भी बदतर होगा और यह बिना लड़े ही हारने जैसा होगा।


कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

थरूर ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने की वकालत करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध के समय भी भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था। ऐसे में उसके साथ मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण से भी बुरा होगा।

थरूर ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘1999 में कारगिल युद्ध के समय भी भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था और जीत भी हासिल की थी। इस वर्ष मैच नहीं खेलने से भारत को सिर्फ दो अंकों का नुकसान नहीं होगा बल्कि यह आत्मसमर्पण करने से भी बदतर होगा क्योंकि यह बिना लड़े ही हार जाने जैसा होगा।’’

 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवानों के मारे जाने के बाद से विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की मांग हो रही है। यहां तक कि विश्व कप में पाकिस्तान के खेलने पर रोक लगाये जाने की भी मांग की जा रही है।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment