वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के टिकट के लिए आयोजकों को मिले 4 लाख से अधिक आवेदन

Last Updated 21 Feb 2019 10:19:34 AM IST

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लार्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक है।


वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के टिकट के लिए 4 लाख से अधिक आवेदन (फाइल फोटो)

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप में होने वाले मैच के बहिष्कार की मांग के बीच मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले इस मैच का जलवा प्रशंसकों के बीच बरकरार है।

ओल्ड ट्रैर्फड में 25000 दर्शकों की क्षमता के बावजूद टिकटों के लिए 400000 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।         

हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रोबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की है जबकि चेतन चौहान जैसे अनुभवी चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी देकर आईसीसी पर दबाव बनाए।         

आईसीसी विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लार्डस में होने वाले फाइनल से भी अधिक है।         

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने एलवर्थी के हवाले से कहा, ‘‘इस मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) के टिकटों के आवेदकों की संख्या 400000 से अधिक है जो काफी बड़ी संख्या है। स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं। इसलिए काफी लोग निराश होंगे।’’         

एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 230000 से 240000 लोगों ने आवेदन किया है जबकि फाइनल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 260000 से 270000 के बीच है।

भारत-पाक की स्थिति पर आईसीसी की कड़ी नजर

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर घातक आतंकी हमले के बाद भारत में यह मांग लगातार तेज होती जा रही है कि टीम इंडिया को इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के साथ अपना मैच नहीं खेलना चाहिए। लेकिन आईसीसी को पूरी यकीन है कि दोनों टीमों के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में यह मुकाबला खेला जाएगा।

विश्व कप में 100 दिन का समय बाकी है और विश्व कप के आयोजकों की सांसें इस मुकाबले को लेकर अटकी हुई हैं। पुलवामा की घटना के बाद भारत में यह मांग लगातार उठ रही है कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान के साथ अपने मैच का बहिष्कार करे।

आईसीसी और विश्व कप आयोजन समिति को हालांकि भरोसा है कि इस तनावपूर्ण स्थिति के बावजूद दोनों टीमें अपना मुकाबला खेलेंगी।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने इस संदर्भ में अब तक कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है। बीसीसीआई और पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों का मानना है कि जून की स्थिति के बारे में अभी से भविष्यवाणी करना उचित नहीं होगा।

भाषा/वार्ता
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment