विनोद राय की सिफारिश- हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर लगे दो मैच का बैन

Last Updated 10 Jan 2019 03:08:36 PM IST

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल कॉफी विद करण टीवी शो में महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान के बाद घिरते जा रहे हैं।


हार्दिक-राहुल पर दो मैच बैन की सिफारिश (फाइल फोटो)

अब प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने दोनों क्रिकेटरों को दो मैचों से निलंबित किये जाने की सिफारिश कर दी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) का संचालन कर रही सीओए के अध्यक्ष राय ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को एक ईमेल भेजकर हार्दिक और राहुल पर दो मैचों से निलंबित किये जाने की सिफारिश की है।

राय ने अपने ईमेल में लिखा,‘‘ मैंने दोनों खिलाड़ियों ने टीवी शो पर दिये बयान को लिखित में पढ़ा है। यह बहुत ही मूर्खतापूर्ण बयान है। कोई भी माफी इसकी भरपाई नहीं कर सकती है। मैंने सीओए सदस्य डायना इडुलजी से पेनल्टी के बारे में बात की है क्योंकि मैंने इसका वीडियो नहीं देखा है। लेकिन मुझे लगता है कि इन दोनों को दो मैचों के लिये निलंबित किया जाना चाहिये।’’

सीओए प्रमुख ने लिखा,‘‘ यदि डायना इस पर सहमत होती हैं तो राहुल जौहरी आप इस संबंध में क्रिकेटरों का स्पष्टीकरण आने के बाद अपना मसौदा तैयार करें। इसके अलावा अलग से कृपया बीसीसीआई के सभी अनुबंधित खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों को भी दिशा-निर्देश जारी करें।’’

पांड्या और राहुल दोनों कॉफी विद करण नामक लोकप्रिय टॉक शो पर अतिथि बनकर आये थे जिसमें उन्हों महिलाओं के संबंध में लैंगिक और अभद्र बयान दिये थे। इसकी सोशल नेटवर्क पर काफी आलोचना हुई थी जिसके बाद सीओए ने दोनों खिलाड़ियों को कारण बताओ नोटिस भेजकर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। पांड्या ने भी इस बयान के बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी।

भारतीय ऑलराउंडर पांड्या ने अपने स्पष्टीकरण में माना कि उन्होंने गलती की लेकिन उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना और अपमानित करना नहीं था। हालांकि राय ने कहा कि वह पांड्या के बयान से संतुष्ट नहीं है और उनके अनुसार दो मैचों का बैन लगना चाहिये। हालांकि अंतिम निर्णय पूर्व महिला कप्तान एवं सीओए सदस्य डायना से चर्चा के बाद लिया जाएगा।

इस बीच समझा जाता है कि इडुलजी ने इस मामले को बीसीसीआई के कानूनी विभाग को भेज दिया है और दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगाये जाने को लेकर कानूनी रूप से सलाह मांगी है। इसके अलावा सीओए महिला सदस्य ने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और अन्य सदस्यों से भी इस बाबत राय मांगी है।

पांड्या एवं राहुल को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और ट्वंटी 20 सीरीज के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है, यदि दोनों पर तुरंत प्रभाव से दो मैचों का बैन लगता है तो संभवत: वे 12 जनवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती दोनों मैचों से बाहर हो सकते हैं।
 

 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment