धोनी, धवन ने किया अभ्यास

Last Updated 10 Jan 2019 06:57:41 AM IST

आस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के बाद लाल गेंद से खेलने वाले खिलाड़ी इसकी मिठास का लुत्फ उठा रहे हैं जबकि सफेद गेंद के विशेषज्ञों ने बुधवार को एससीजी की पिच पर अभ्यास किया, जिसमें अनुभवी एमएस धोनी भी शामिल हैं।


सिडनी : आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की तैयारी में जुटे महेंद्र सिंह धोनी। फोटो : ट्विटर

वनडे विश्व कप 2019 को देखते हुए अब ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट पर लग गया है और मंगलवार को सीमित आवेरों के विशेषज्ञ भी यहां पहुंच गए हैं।
इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले काफी वनडे खेले जाने हैहं जिसमें आस्ट्रेलिया में तीन वनडे और न्यूजीलैंड में पांच वनडे के अलावा एक तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी शामिल है। आस्ट्रेलियाई टीम फिर पांच वनडे और दो टी-20 मैचों के लिए 23 मार्च से शुरू होने वाले 2019 इंडियन प्रीमियर लीग सत्र से पहले भारत के दौरे पर जाएगी। धोनी सहित सफेद गेंद के विशेषज्ञ शिखर धवन, रोहित शर्मा, अम्बाति रायुडू, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद यहां भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।
बुधवार को यहां पहुंचे खिलाड़ियों में से चार सदस्यों ने एससीजी में ट्रे¨नग की। धोनी, धवन, जाधव और रायुडू ने शनिवार को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से पहले मैदान पर जमकर पसीना बहाया। हालांकि बृहस्पतिवार को तैयारियां जोर पकड़ेंगी जब पूरी टीम नवम्बर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद एक साथ पहले ट्रे¨नग सत्र में हिस्सा लेगी। इस चौकड़ी ने पहले थ्रोडाउन किया क्योंकि इस वैकल्पिक सत्र में टीम का कोई विशेषज्ञ गेंदबाज मौजूद नहीं था।

धवन और रायुडू ने दाएं और बाएं थ्रोडाउन से ट्रे¨नग की जबकि धोनी ने इंडोर नेट में सहायक कोच संजय बांगड़ के साथ अभ्यास किया। जाधव ने दो नेट पर अभ्यास किया। वहीं आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डर्क नानेस ने जसप्रीत बुमराह के सीमित ओवर से टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने की तारीफ की और वो भी लय और फिटनेस में बिना किसी परेशानी के।
नानेस ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब आपके पास कौशल हो तो सफेद गेंद से टेस्ट क्रिकेट में खेलना आसान होता है और उसमें निश्चित रूप से यह कौशल है। लेकिन चुनौती ऐसा निरंतर करने की है, एक ही समय में एक ही स्पॉट पर हिट करना। वह ऐसा शानदार तरीके से करता है।’ विश्व कप से पहले गेंदबाजी के बोझ से निपटने के लिए सभी तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट में खेलने के बाद बुमराह को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment