IPL 2019: भारत में ही होगा सीजन 12वां, 23 मार्च से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ

Last Updated 09 Jan 2019 10:44:00 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी 12वां सत्र 23 मार्च से शुरू होगा और इस टी-20 क्रिकेट लीग का आयोजन भारत में ही किया जाएगा।


23 मार्च से शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ (फाइल फोटो)

आम चुनावों से आईपीएल की तारीख के टकराव को लेकर ऐसी आशंका जताई जा रही थी इसका आयोजन देश से बाहर किया जा सकता है लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को बताया कि लीग अपने तय समय से पहले 23 मार्च से शुरू होगी और इसका आयोजन देश में किया जाएगा।

सीओए अध्यक्ष विनोद राय और इसकी सदस्य महिला टीम की पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी ने मंगलवार को मुलाकात करके इसके स्थलों और तारीखों पर चर्चा की।

राय ने कहा, ‘सभी प्राथमिक स्थलों के लिए वैकल्पिक स्थल भी रखा जाएगा ताकि अगर मैच को स्थानांतरित करने की जरूरत हुई तो इसे किया जा सके। यह केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श पर किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘वैकल्पिक स्थल इसलिए रखा जा रहा ताकि चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद अगर प्राथमिक स्थल वाले राज्य में मतदान या मतगणना या प्रधानमंत्री की रैली हुई तो मैच को वैकल्पिक स्थल पर स्थानांतरित किया जा सके।’

लोकसभा चुनावों की तारीख से टकराव की स्थिति को लेकर पिछले काफी समय से आईपीएल के स्थल को लेकर संशय की स्थिति थी लेकन इससे यह साफ हो गया कि आईपीएल का आयोजन देश में ही होगा। बीसीसीआई के बयान में कहा गया, ‘आईपीएल 2019 के कार्यक्रम की घोषणा करने से पहले सीओए सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे।’

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment