मेलबर्न टेस्ट : बुमराह ने थर्राया आस्ट्रेलिया, कमिन्स के झटकों के बावजूद भारत का पलड़ा भारी

Last Updated 28 Dec 2018 09:54:39 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए हैं।


मेलबर्न टेस्ट : बुमराह ने थर्राया आस्ट्रेलिया

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 346 रनों की बढ़त ले ली है। मेजबान टीम के लिए मयंक अग्रवाल (28) और ऋषभ पंत (6) नाबाद हैं।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम ने 28 के स्कोर पर हनुमा विहारी (13) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। विहारी को पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

इसके बाद, कमिस ने इसी स्कोर पर भारत के लिए पिछली पारी में शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट करा मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया।

कमिंस यहीं नहीं रुके। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए मयंक का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली को बल्ला हिलाने का मौका दिए बगैर पवेलियन भेज दिया। कोहली भी कमिंस की गेंद पर हैरिस के हाथों लपके गए।

अजिंक्य रहाणे (1) चौथे विकेट के रूप में मैदान पर उतरे, लेकिन वह भी कमिस की गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाए। कमिस की गेंद पर शॉट मारने की कोशिश में रहाणे विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों लपके गए। ऐसे में भारत ने 32 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए।

मयंक ने इसके बाद भारत के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा (5) के साथ 12 ही जोड़े थे कि यहां जोश हेजलवुड ने भारत को पांचवां झटका दिया। उन्होंने रोहित को शॉन मार्श के हाथों कैच आउट करा घर भेज दिया।

इसके बाद, मयंक ने पंत के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक कोई और नुकसान होने दिए बगैर 10 रन जोड़े और टीम को 54 के स्कोर तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं हेजलवुड को एक सफलता हासिल हुई।

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रनों पर समेट दी। मेजबान टीम के लिए मार्कस हैरिस और कप्तान पेन ने सबसे ज्यादा 22-22 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया। ख्वाजा (21), शॉन (19), पैट कमिंस (17) रनों का योगदान दे सके।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment