मैदान पर कोहली और वेड में बहस

Last Updated 21 Sep 2017 09:01:20 PM IST

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आज यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान छींटाकशी करने की कोशिश की जिसका उन्होंने भी माकूल जवाब दिया.




विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

भारतीय पारी के 33वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे मार्कस स्टोइनिस ने चौथी गेंद धीमी रफ्तार से फेंकी जो विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास टप्पा खा कर पहुंची.  गेंद वेड की पकड़ में नहीं आयी और उनके पेट और जांघ के बीच में जा लगी. दूसरे छोर पर खड़े कोहली ने जैसे ही देखा की गेंद वेड से छटक गयी है वैसे ही उन्होंने एक रन चुरा लिया. कोहली को रन भागता देख वेड आपा खो बैठे और कोहली से जुबानी जंग में उलझ गये जिसका कोहली ने भी माकूल जवाब दिया.

स्लेजिंग में माहिर माने जाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले भी कोहली से  मैदान पर  जुबानी जंग कर चुके है. ऑस्ट्रेलिया में 2011-12 की टेस्ट श्रृंखला के दौरान सीमा रेखा पर क्षेत्ररक्षण कर रहे कोहली को स्थानीय दर्शकों ने हूट करना शुरू किया तो उन्होंने दर्शकों को अभद इशारे किये .

एक अन्य मैच में मैदान पर कोहली से तेज गेंदबाज जेम्स फाकनर से बहस हुई. दिसंबर 2014 में मिचेल जॉनसन भी उन से भिड़ गये थे जिसका उन्होंने करारा जवाब दिया. कोहली खुद भी यह कह चुके है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से उनकी दोस्ती नहीं है. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुये कहा कि वह सभी खिलाड़ियों के लिये ऐसा नहीं बोल रहे थे.



ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछली सात पारियों में पहली बार कोहली ने आज पहली बार 15 रन का अंकड़ा पार किया. इस साल फरवरी-मार्च में हुई टेस्ट श्रृंखला की पांच पारियों में उन्होंने 0, 13, 12, 15 और 6 रन बनाये थे. चेन्नई में खेले गये पहले एकदिवसीय में भी वह शून्य पर आउट हुये थे.

कोहली ने आज 107 गेंदों में 92 रन की पारी में आठ चौके जड़े. वह आठ रन से शतक बनाने से चूकने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के एकदिवसीय में 30 शतकों के रिकॉड को तोड़ने से भी चूक गये. यह पांचवा मौका है जब कोहली नर्वस नाइंटीज के फेर में फंसे.

इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बॉब हॉलैंड की चार दिन पूर्व निधन के शोक में इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बांह में काली पट्टी बांध कर उतरे थे. 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment