कुंबले ने कोहली के साथ मतभेद को किया स्वीकार, कहा- कोहली के साथ साझेदारी अस्थिर हो गई थी

Last Updated 21 Jun 2017 11:44:41 AM IST

अनिल कुंबले ने आज स्वीकार किया कि भारत के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने का कारण कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद थे और उन्होंने दावा किया कि गलतफहमी सुलझाने के प्रयास के बावजूद उनकी साझेदारी अस्थिर हो गई थी.


कुंबले ने कोहली के साथ मतभेद को किया स्वीकार (फाइल फोटो)
बीसीसीआई को भेजे इस्तीफा पत्र में 46 साल के पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने कहा है कि वह उस समय स्तब्ध रह गए थे जब उन्हें उनकी कोचिंग शैली को लेकर कोहली की आपत्ति के बारे में बताया गया था.
      
कुंबले ने इस्तीफा पत्र में लिखा, कल पहली बार बीसीसीआई ने मुझे बताया कि कप्तान को मेरी शैली और मुख्य कोच के रूप में बरकरार रहने को लेकर आपत्ति है. मैं हैरान था क्योंकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच की भूमिका के बीच की सीमाओं का सम्मान किया है.  
      
उन्होंने कहा, बीसीसीआई ने हालांकि कप्तान और मेरे बीच गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया लेकिन यह स्पष्ट हो गया था कि साझेदारी अस्थिर हो गई है और इसलिए मेरा मानना था कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है कि मैं आगे बढ़ जाउं.  
      
चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के दो दिन बाद कुंबले ने मुख्य कोच का अपना पद छोड़ने का फैसला किया.
       
उनका एक साल का अनुबंध चैम्पियंस ट्राफी के साथ ही समाप्त हो गया था लेकिन उन्हें शुक्वार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जाने का विकल्प दिया गया था.
 

 

कुंबले ने हालांकि आईसीसी वाषर्कि सम्मेलन के लिये लंदन में रूकने का फैसला किया है क्योंकि वह क्किेट समिति के चेयरमैन हैं जबकि भारतीय टीम बारबाडोस के लिये रवाना हो गयी. 
      
कुंबले ने कहा, मैं एक बार फिर दोहरा दूं कि पिछले एक साल से मुख्य कोच के रूप में काम करना बेहद सम्मान की बात है. मैं हमेशा अपने देश की महान क्किेट परंपरा का शुभचिंतक रहूंगा.   
     
टीम ने कुंबले के कोच रहते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2-0 से श्रृंखला जीती और उसके बाद न्यूजीलैंड (3-0), इंग्लैंड (4-0), बांग्लादेश (1-0) और आस्ट्रेलिया (2-1) को घरेलू श्रृंखला में हराया.
      

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment