भारत 2025 में FIH हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप की मेजबानी करेगा

Last Updated 17 Jun 2024 07:12:12 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के कार्यकारी बोर्ड ने अगले एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप के आयोजन की मेजबानी भारत को दी है।


एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप

टूर्नामेंट दिसंबर 2025 में खेला जाएगा। यह पहली बार होगा जब हॉकी जूनियर विश्व कप में 24 टीमें शामिल होंगी।

एफआईएच के अध्यक्ष तैय्यब इकराम ने कहा, 'बड़ी और अधिक विविध संख्या में राष्ट्रीय संघों को खेलने के अधिक अवसर देना हमारी सशक्तिकरण और जुड़ाव रणनीति के प्रमुख स्तंभों में से एक है। हमने इस साल ओमान में एफआईएच हॉकी5एस विश्व कप में देखा कि कैसे अधिक विविधता हमारे आयोजनों में एक बड़ा अतिरिक्त मूल्य लाती है। इसलिए, मुझे बहुत खुशी है कि हमने एफआईएच हॉकी जूनियर विश्व कप के लिए भाग लेने वाली टीमों की संख्या में वृद्धि की है और मैं अगले साल इन 24 युवा टीमों को हमारे खेल के भविष्य का प्रतिनिधित्व करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं! इस स्तर पर, मैं एक और शानदार कार्यक्रम आयोजित करने की प्रतिबद्धता के लिए हॉकी इंडिया के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं!"

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, "हमें खुशी है कि एफआईएच ने हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2025 की मेजबानी के लिए भारत को चुना। हम एफआईएच को अपना हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करना चाहते हैं।" अध्यक्ष दातो तैय्यब इकराम ने हमें इस टूर्नामेंट की जिम्मेदारी सौंपी। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय हॉकी में भारत के बढ़ते महत्व को उजागर करता है और भावी पीढ़ियों के लिए खेल को विकसित करने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है।"

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, "हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2025 की मेजबानी करना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, और हम भारत पर एफआईएच के भरोसे की सराहना करते हैं। यह आयोजन हॉकी को और भी आगे ले जाने का एक शानदार मौका प्रदान करता है। हम इस टूर्नामेंट को एक यादगार अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हॉकी से जुड़ी हर चीज का जश्न मनाएगा।"

हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप का आखिरी संस्करण 2023 में मलेशिया में हुआ था और जर्मनी ने जीता था।

आईएएनएस
लुसाने (स्विटज़रलैंड)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment