FIH हॉकी प्रो लीग: भारत ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया, अंक तालिका में फिर टॉप पर पहुंचा

Last Updated 09 Jun 2023 12:54:02 PM IST

कप्तान हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास और अभिषेक के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन से भारत ने पुरुषों की एफआईएच हॉकी प्रो लीग में अर्जेंटीना को 3-0 से हरा दिया और अंक तालिका में वापस शीर्ष पर पहुंच गया।


भारत लंदन में कुछ मैच हारने के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गया था, लेकिन वापसी करने के बाद उसने बेल्जियम (5-1) और ग्रेट ब्रिटेन को शूट आउट के जरिए 4-2 से हराया। उसने बुधवार को यहां नीदरलैंड से 1-4 की हार के साथ शुरूआत की।

गुरुवार को भारत ने पहले हाफ में बढ़त बनाई और कुछ मौके बनाए लेकिन गोल नहीं कर सका।

पहले हाफ में गोलरहित रहने के बाद भारत ने तीसरे क्वार्टर में मैच का पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया, जिस पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने अंत में गतिरोध तोड़ने के लिए निचले दाएं कोने में एक शक्तिशाली ड्रैग फ्लिक लगाया।

इसके साथ, हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में अब तक 18 गोल करके स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर नौ गोल की अपनी बढ़त बना ली है।

जब भारत को अगला पेनल्टी कार्नर मिला तब हरमनप्रीत बेंच पर थे। ट्रैप अच्छा नहीं था, लेकिन फिर भी अमित रोहिदास लड़खड़ाती हुई गेंद को पकड़ने में कामयाब रहे और गोल के ऊपरी बाएं हिस्से में एक शानदार ड्रैग फ्लिक ड्रिल किया।

जैसे ही मैच के अंत में घड़ी की सुई गिरी, अर्जेंटीना ने गोल करने के लिए अपने सभी खिलाड़ियों को आगे फेंक दिया। लेकिन वे जवाबी हमले में पकड़े गए, विवेक प्रसाद और अभिषेक ने कीपर के साथ खुद को दो-एक पाया। विवेक ने इसे टैप करने और 3-0 की जीत पर मुहर लगाने के लिए अभिषेक को पास दिया।

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने जीत का श्रेय अपने डिफेंस को दिया।

हरमनप्रीत सिंह ने एफआईएच द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा ,"मुझे लगता है कि हमने इतने मौके बनाए लेकिन रक्षात्मक रूप से, हमने एक टीम के रूप में बहुत अच्छी तरह से बचाव किया और संरचना बहुत अच्छी तरह से खेल रही थी इसलिए जब हमें मौका मिला तो हमने वह गोल किया, हमारा ध्यान गेंद को रखने पर था। हमारे लिए गेंद की गति बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने गेंद को रखा और उन्हें चलने दिया और एक बार जब हमें अच्छे मौके मिले तो हम इसके लिए गए।"

इस जीत ने भारत को 14 मैचों में 27 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया, जो अब तक 12 मैच खेलने वाले ग्रेट ब्रिटेन से एक अंक आगे है। स्पेन (8 मैचों में 17) तीसरे और ऑस्ट्रेलिया (12 मैचों में 16) चौथे और अर्जेंटीना (13 मैचों में 13) पांचवें स्थान पर है।
 

आईएननस
आइंडहोवन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment