जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी : पोलैंड को 8-2 से रौंदकर भारत क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 28 Nov 2021 02:02:37 AM IST

संजय कुमार, अरिजीत सिंह हुंडाल और सुदीप चिरमाको के दो-दो गोल की मदद से गत चैंपियन भारत ने शनिवार को यहां पोलैंड को 8-2 से हराकर एफआईएच पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।


भुवनेश्वर : विश्व कप हॉकी में पोलैंड के खिलाफ गोल कर खुश भारतीय खिलाड़ी।

पहले दो मैचों में हैट्रिक बनाने के बाद उप कप्तान संजय (चौथे, 58वें मिनट) में शानदार फॉर्म जारी रखी जबकि कनाडा के खिलाफ हैट्रिक करने वाले हुंडाल (आठवें, 60वें मिनट) ने दो गोल दागे।

चिरमाको (24वें और 40वें मिनट) ने भी टीम की जीत में योगदान दिया जबकि पूल बी के मैच में मेजबानों के लिये दो अन्य गोल उत्तम सिंह (34वें मिनट) और शरदानंद तिवारी (38वें मिनट) ने किये। भारत अब एक दिसम्बर को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगा।

पोलैंड ने अपने दोनों गोल चौथे और अंतिम क्वार्टर में किये। उसके लिये वोजसिएच रूतकोवस्की ने 50वें और रोबर्ट पावलाक ने 54वें मिनट में गोल किये। 

बेल्जियम ने पूल ए में गोल अंतर में मलयेशिया को पछाड़ा क्योंकि दोनों टीमों के सात सात अंक थे।



रिजवान की हैट्रिक से पाक जीता
रिजवान अली की गोलों की हैट्रिक की बदौलत पाकिस्तान ने मिस्र को 3-1 से हरा दिया। रिजवान अली ने गोलों की हैट्रिक लगाई, जिसने पाकिस्तान को आसानी से मैच जिताया। अली ने 19वें, 32वें और 53वें मिनट में गोल दागे।

वहीं मिस्र की ओर से हुसैन अवद ने 22वें मिनट में एकमात्र गोल दागा। पाकिस्तान को इस जीत के साथ महत्वपूर्ण तीन अंक मिले हैं, लेकिन फिलहाल वह पूल डी की अंक तालिका में नीचे है।

 

भाषा
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment