Ostrava Open: सानिया मिर्जा ने जीता सीजन का पहला खिताब, बनीं ओस्ट्रावा ओपन चैम्पियन

Last Updated 27 Sep 2021 12:03:09 PM IST

भारत की सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार झांग शुआई ने रविवार को ओस्ट्रावा ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट में कैटलिन क्रिस्टियन और एरिन राउटलिफ को सीधे सेटों में हराकर महिला युगल खिताब जीता।


ओस्ट्रावा ओपन: सानिया मिर्जा ने जीता साल का पहला खिताब

भारतीय ऐस सानिया ने 20 महीनों में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब हासिल किया, क्योंकि उसने और झांग ने एक घंटे और चार मिनट में संयुक्त राज्य अमेरिका की कैटलिन क्रिश्चियन और न्यूजीलैंड की एरिन रूटलिफ को 6-3, 6-2 से हराया।

सानिया ने अपना आखिरी डब्ल्यूटीए खिताब जनवरी 2020 में होबार्ट इंटरनेशनल में नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जीता था।

नंबर 2 वरीय सानिया और झांग पिछले हफ्ते से पहले लक्जमबर्ग में कभी टीम में नहीं आए थे, जहां वे क्वार्टर फाइनल में अंतिम चैंपियन ग्रीट मिन्नेन और एलिसन वैन उयतवांक से हार गए थे।

लेकिन इस हफ्ते, अपने दूसरे इवेंट में, सानिया और झांग फाइनल में कमांडिंग कर रहे थे, उन्होंने अपनी पहली और दूसरी सर्व के पीछे 76 प्रतिशत अंक जीते और मैच में दोनों ब्रेकप्वाइंट का सामना किया।

यह पूर्व विश्व नंबर 1 सानिया का 43वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब है और 2020 में मातृत्व अवकाश से लौटने के बाद उनका दूसरा खिताब है।

इस बीच, झांग युगल में एक गर्म दौड़ में है, उसने अपने पिछले पांच युगल टूर्नामेंटों में से तीन जीते हैं, जिसमें सामंथा स्टोसुर के साथ 2021 यूएस ओपन में उसका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल है। झांग अब अपने करियर में 11 डब्ल्यूटीए युगल खिताब जीत चुकी है।

रविवार के फाइनल में सानिया और झांग ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट के दौरान अपने विरोधियों को बैकफुट पर ही रखा। छठे गेम में एक ब्रेकपॉइंट में भारत-चीनी जोड़ी ने 4-2 की बढ़त ले ली और पहला सेट जीतने के लिए फायदा उठाया।

वापसी की उम्मीद करते हुए, तीसरी वरीयता प्राप्त कैटलिन और एरिन ने दूसरे सेट में जल्दी हवा में सावधानी बरती, लेकिन सानिया और झांग के अनुभव के खिलाफ चाल उलट गई, क्योंकि भारत-चीनी जोड़ी ने तीसरे और सातवें में विरोधियों की सर्विस तोड़ दी।

आईएएनएस
ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment