हत्या मामले में दिल्ली पुलिस का आरोप-पत्र, सुशील कुमार फिर से वर्चस्व कायम करना चाहता था

Last Updated 03 Aug 2021 11:57:53 AM IST

छत्रसाल स्टेडियम में हुआ विवाद जिसके कारण पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन की कथित तौर पर मौत हुई थी वह ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार द्वारा रची हुई साजिश का नतीजा था जो युवा पहलवानों के बीच अपनी श्रेष्ठता कायम करना चाहता था।


पहलवान सुशील कुमार (फाइल फोटो)

हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से दायर आरोप-पत्र में यह बात कही गई है।

इसमें कहा गया कि ऐसी ‘फुसफुसाहट’ थी कि कुमार अपने घर में रहने वाले दो किरायेदारों से डर गया था और अपने छात्रों की आंखों में सम्मान कम होने को लेकर उसे ‘बहुत शिकायत’ थी।

कुमार और उनके सहयोगियों ने संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई की दरम्यानी रात को स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़, उनके दोस्त सोनू और तीन अन्य के साथ कथित तौर पर मारपीट की। बाद में, जख्मों के कारण सागर की मौत हो गई थी।

पुलिस ने सोमवार को दायर अपने करीब 1,000 पन्नों के आरोप-पत्र में कहा, “मौजूदा घटना सोनू और सागर से बदला लेने के लिए आरोपी सुशील कुमार के साथ ही उनके सहयोगियों द्वारा रची गई साजिश है।”

मामले की जांच कर रही अपराध शाखा ने कहा कि कुमार सागर और सोनू को सबक सिखाना चाहता था और अपनी शारीरिक ताकत के जरिए स्टेडियम में अपना वर्चस्व कायम करना चाहता था। इसमें कारण भी बताए गए हैं कि क्यों कुमार और उनके सहयोगी बदला लेना चाहते थे।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment