सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन : लक्ष्य के सामने खिताब बचाने की चुनौती

Last Updated 27 Oct 2020 01:25:21 AM IST

डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में टूर्नामेंट से बाहर होने वाले भारतीय बैड¨मटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के सामने मंगलवार से यहां शुरू हो रहे सारलोलक्स ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट में खिताब के बचाव करने की चुनौती होगी जबकि अजय जयराम और शुभंकर डे भी पुरूष वर्ग में दावा पेश करेंगे।


सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन : लक्ष्य के सामने खिताब बचाने की चुनौती

डेनमार्क ओपन में उत्तराखंड के लक्ष्य को अनुभवी स्थानीय खिलाड़ी हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से हार का सामना करना पड़ा था। डेनमार्क ओपन के बाद उन्होंने हालांकि पीटर गाडे अकादमी में एक सप्ताह तक अभ्यास किया।  इस 19 साल के खिलाड़ी के लिए 2019 शानदार रहा था जब उन्होंने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर 100 स्तर के सारलोरलक्स ओपन और डच ओपन के दो खिताब सहित कुल पांच टूर्नामेंटों में जीत का परचम लहराया था। उन्हें सारलोरलक्स ओपन के पहले दौर में बाई मिला है, जिससे वह अपने अभियान का आगाज अमेरिका के होर्वड शू और इटली के फाबियो कैपोनियो के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता के खिलाफ करेंगे।

लक्ष्य के पिता डी.के. सेन ने कहा, ‘लक्ष्य ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन डेनमार्क में दूसरे मैच में विटिंगस के खिलाफ बहुत अधिक गलतियां कर दी। वह हालांकि अच्छी स्थिति में है। जीत और हार खेल का हिस्सा है। वह सारलोरलक्स में बेहतर प्रदर्शन करेगा।’ उन्होंने कहा, ‘वह डेनमार्क ओपन के बाद पीटर गाडे अकादमी में प्रशिक्षण ले रहा हैं और शनिवार को उसने डेनिश लीग में एक मैच भी खेला। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ लय में होगा।’ लक्ष्य के अलावा 2018 में इस खिताब के विजेता शुभंकर, विश्व रैंकिंग के पूर्व 13वें नंबर के खिलाड़ी जयराम और युवा माल्विका बंसोड़ टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। छठी वरीयता प्राप्त शुभंकर को पहले दौर में बाई मिला है जबकि जयराम के सामने बेल्जियम के मैक्सिमे मोरील्स की चुनौती होगी। माल्विका अपने अभियान का आगाज इस्टोनिया की क्रिटिन कुबा के खिलाफ करेगी। कोविड-19 महामारी के कारण वीजा संबंधी जटलताओं की वजह से मिथुन मंजुनाथ, किरण जॉर्ज, अलाप मिश्रा, चिराग सेन और इरा शर्मा टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पा रहे है।

भाषा
सारब्रकेन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment