चैम्पियंस लीग में 36 टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने लियोनेल मेसी

Last Updated 21 Oct 2020 01:30:10 PM IST

महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने चैम्पियंस लीग में कैम्प नाउ में फेरेनसवारोस के खिलाफ बार्सिलोना की 5-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।


महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी (file photo)

इस मैच में किए गए गोल के बाद मेसी चैम्पियंस लीग में 36 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। अर्जेंटीना के इस स्टार ने चैम्पियंस लीग में 41 टीमों के खिलाफ मैच खेले हैं, लेकिन रुबीन कजान, एटलेटिको मेड्रिड, बेनफिका, उडनीस और इंटर मिलान के खिलाफ गोल नहीं किए हैं।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना की वेबसाइट के मुताबिक, इस गोल के बाद वह क्रिस्ट्रियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज से तीन गोल आगे हो गए हैं।

मेसी ने 27वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील किया और इसी के साथ वह चैम्पियंस लीग के इतिहास में लगातार 16 सीजनों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

हंगरी के क्लब के खिलाफ गोल करने के बाद मेसी 16 देशों की टीमों के खिलाफ गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा गोल इंग्लैंड के क्लबों के खिलाफ किए हैं। यह संख्या 26 है। उन्होंने आर्सेनल के खिलाफ सबसे ज्यादा नौ गोल किए हैं। उसके बाद एसी मिलान और सेल्टिक हैं। दोनों के खिलाफ मेसी ने आठ-आठ गोल किए हैं।
 

आईएएनएस
बार्सिलोना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment