100वीं जीत के साथ सेरेना अंतिम आठ में, केनिन बाहर

Last Updated 09 Sep 2020 05:56:59 AM IST

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पुरुषों में दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और तीसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।


न्यूयार्क : यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद प्रसन्न सेरेना विलियम्स।

विलियम्स ने यूनान की मरिया सकारी की कड़ी चुनौती पर तीन सेटों में काबू पाते हुए यूएस ओपन में अपनी 100वीं जीत के साथ महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने 15वीं सीड मारिया को दो घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-3 से पराजित कर 58वीं बार ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।

विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी और यूएस ओपन में छह बार की चैंपियन सेरेना ने 22वीं रैंकिंग की मारिया के खिलाफ मैच में 30 विनर्स लगाए और तीन बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी जबकि मारिया ने 35 विनर्स तो लगाए लेकिन वह एक बार ही सर्विस ब्रेक हासिल कर सकीं। सेरेना का क्वार्टरफाइनल में बुलगारिया की स्वेताना पिरोंकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य मैच में फ्रांस की एलिजे कोन्रेट को 6-4, 6-7, 6-3 से हराया।

महिला वर्ग के एक अन्य मुकाबले में दूसरी सीड केनिन को बेल्जियम की एलिसे मरटेंस के हाथों 3-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। केनिन मरटेंस के खिलाफ इस मुकाबले में कोई चुनौती पेश नहीं कर सकीं और उन्हें लगातार सेटों में पराजित होना पड़ा।  मरटेंस ने केनिन के खिलाफ एक घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में सात एस लगाए जबकि केनिन एक भी एस नहीं लगा सकीं। मरटेंस ने 19 और केनिन ने 23 विनर्स लगाए।

मरटेंस ने मैच में सात बेजां भूलें की लेकिन केनिन ने 26 बेजां भूलें कीं जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। पुरुष वर्ग में थिएम ने कनाडा के फेलिक्स ओगर एलियासिमे को दो घंटे सात मिनट में 7-6, 6-1, 6-1 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। एलियासिमे ने 12 एस जबकि थिएम ने तीन एस लगाए। एलियासिमे ने मुकाबले में 24 और थिएम ने 23 विनर्स लगाए। एलियासिमे 51 बेजां भूलें कीं।

 

वार्ता
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment