फीफा चिकित्सा प्रमुख ने सीजन शुरू करने को लेकर किया आगाह

Last Updated 29 Apr 2020 01:15:11 PM IST

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा की चिकित्सा समिति के चेयरमैन माइकल डी हूगे ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान फुटबाल नहीं खेला जाना चाहिए।


उन्होंने सुझाव दिया है कि राष्ट्रीय संघों को इसके बजाय अगले सीजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। डी हूगे ने बीबीसी से कहा, " मेरा सुझाव है कि अगर यह संभव है तो अगले कुछ सप्ताह तक प्रतिस्पर्धी फुटबाल खेलने से बचना चाहिए। इसके बजाय अगले सीजन में अच्छी तरह से प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारियां करनी चाहिए।"

डी हूगे का बयान बंदुसलीगा लीग के उस कदम के बाद आया है, जिसमें लीग ने अगले महीने से फिर से फुटबाल सीजन शुरू करने के संकेत दिए हैं जबकि प्रीमियर लीग बिना दर्शकों के जून में लीग को फिर से शुरू करने जा रहा है।

उन्होंने कहा, " इसमें बहुत खतरा है और इसके छोटो छोटे परिणाम है। मैं एक चिकित्सक के तौर पर बात कर रहा हूं, मुझे मैचों के आयोजक के रूप में बोलने की जरूरत नहीं है, लेकिन चिकित्सा दृष्टिकोण से मैं मैचों के आयोजन को लेकर बेहद आशंकित हूं।"

डी हूगे ने साथ ही कहा, " हम सीधे संपर्क से कैसे बचेंगे। यह मेरा सवाल है। हमें टीका बनने तक इंतजार करना होगा। जब तक टीका तैयार नहीं हो जाता तब तक फुटबाल खेलने से समस्याएं पैदा होंगी।"
 

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment