मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और बेटी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

Last Updated 27 Jan 2020 09:25:03 AM IST

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट समेत नौ अन्य लोगों की अमेरिका के कालबसस में रविवार को हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई।


कोबी ब्रायंट की मौत

लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट के साथ हेलीकॉप्टर में सवार अन्य नौ लोगों की मौत हो गयी।’’

एनबीए ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हादसे में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी गियाना मारिया (13) की भी मौत हो गयी है। सुश्री विलानुएवा ने कहा कि संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) घटनास्थल पर मौजूद है और हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। उन्होंने मृतकों की पहचान बताने को लेकर कहा कि जब तक शुरुवाती जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मृतकों की पहचान बताना उचित नहीं होगा।

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी समेत पायलट की भी मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि ब्रायंट और अन्य लोग एक बास्केटबॉल मुकाबले के लिए सिकोरस्की एस -76 बी हेलीकॉप्टर से जा रहे थे जब यह हादसा हुआ। शुरुवाती रिपोट्र्स के अनुसार हादसे का कारण हेलिकॉप्टर में आग लगने बताया जा रहा है।

कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में 20 साल रहे और इस दौरान उन्होंने पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की। वह बास्केटबॉल जगत के महान खिलाडियों में से एक थे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

एजेंसियां
कैलिफोर्निया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment