नीदरलैंड को शूटआउट में हराकर भारत ने बनाई बढ़त

Last Updated 20 Jan 2020 01:30:43 AM IST

भारत ने एफआईएच प्रो लीग में शानदार शुरुआत करते हुए दुनिया की तीसरे नंबर की टीम नीदरलैंड को दूसरे मैच में शूटआउट में 3-1 से हराया जबकि नियमित समय तक स्कोर 3-3 से बराबर था।


भुवनेश्वर : भारतीय खिलाड़ी (नीली जर्सी) से गेंद छीनने का प्रयास करते नीदरलैंड के खिलाड़ी।

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने इससे पहले शनिवार को पहले मैच में नीदरलैंड को 5-2 से मात दी थी। भारत अब दो मैचों में पांच अंक लेकर शीर्ष पर है लेकिन नियमित समय तक स्कोर बराबर रहने के कारण नीदरलैंड को भी एक अंक मिल गया।

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के नए नियमों के अनुसार हर टाइ मैच का नतीजा निकलना जरूरी है। ड्रा रहने पर मैच शूटआउट में जाएगा। विजयी टीम को दो और हारने वाली टीम को एक अंक मिलेगा। दूसरे मैच में मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम 1-3 से पीछे चल रही थी।

चौथे और आखिरी क्वार्टर में मनदीप सिंह (51वां) और रूपिंदर पाल सिंह (55वां) ने गोल करके टीम को बराबरी तक पहुंचाया। इससे पहले ललित उपाध्याय ने 25वें मिनट मे भारत के लिए पहला गोल किया था। नीदरलैंड के लिए वीरडेन वान डेर मिंक (24वां), जेरोन र्हट्सबर्ग (26वां) और केलेरमैन ब्योर्न (27वां) ने गोल किए। शूटआउट में विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह और गुरजंत सिंह ने गोल किए जबकि हरमनप्रीत सिंह और रूपिंदर चूक गए ।

 

भाषा
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment