जीत के साथ लौटीं सानिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Last Updated 15 Jan 2020 02:20:17 AM IST

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट पर जीत के साथ वापसी करते हुए होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में उक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (File photo)

दो साल बाद कोर्ट पर लौटी सानिया और उक्रेन की नाडिया किचेनोक ने जार्जिया की ओकसाना के और जापान की मियू कातो को एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 2-6, 7-6, 10-3 से हराया। अब उनका सामना अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैकहेल से होगा ।  अमेरिकी जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त स्पेन की जार्जिना गार्सिया पेरेज और सारा सौरिबेज तोरमो को 6 -2, 7-5 से मात दी।      

सानिया और किचेनोक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने दो बार डबलफाल्ट किये। इसके साथ ही सात ब्रेक प्वाइंट में से एक भी नहीं भुना सकी। इसकी वजह से पहला सेट गंवा दिया। दूसरे सेट में हालांकि दोनों ने अच्छी वापसी की। दोनों टीमों ने तीन तीन ब्रेक प्वाइंट भुनाये। कड़े मुकाबले के बीच यह सेट जीतकर सानिया और किचेनोक ने मैच टाइब्रेकर तक खिंचा। टाइब्रेकर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जीत दर्ज की। सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थी।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह करने वाली सानिया ने 2018 में इजहान को जन्म दिया। उसने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। भारतीय टेनिस को नयी बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया युगल में नंबर एक रह चुकी है और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता है। उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। वह 2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थी।  अपने करियर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही है।

भाषा
होबार्ट


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment